'दिल्लीवासियों को मुफ्त में योग सिखाएगी केजरीवाल सरकार..', CM ने किया ऐलान
'दिल्लीवासियों को मुफ्त में योग सिखाएगी केजरीवाल सरकार..', CM ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली:  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को त्यागराज स्टेडियम में सैकड़ों लोगों के साथ योगासन किए। इस अवसर पर दिल्ली के लोगों को मुफ्त में योग सिखाने का वादा करते हुए सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में भी योग की शिक्षा प्रदान करना चाहती है। 'दिल्ली की योगशाला' के सदस्यों के साथ केजरीवाल के योगासन में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी साथ रहे।

योगशाला में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि सभी लोग रोज़ाना योग करें। उन्होंने कहा कि, 'अगर बच्चों में योग की आदत डाल दी जाए, तो यह उनके साथ पूरे जीवन जुड़ा रहेगा। हमारा मकसद बच्चों को योग सिखाना और देखना है कि इसे स्कूलों में कैसे शुरू किया जा सकता है।' सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो गया है, मगर योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने से लोगों को अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 

दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने योग निःशुल्क सीखा था और दिल्लीवालों के लिए भी यह निःशुल्क होगा। केजरीवाल ने कहा कि, 'दिल्ली में हजारों लोग योग कर रहे हैं, मगर हमें इसे लाखों में ले जाना है।' आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि 'दिल्ली की योगशाला' के तहत 564 स्थानों पर 17 हजार पुरुष, महिला, गरीब और अमीर रोज़ योग कर रहे हैं। 

मनी लॉन्डरिंग: सोनिया गांधी हुईं डिस्चार्ज, तो सत्येंद्र जैन हुए भर्ती, ED की जांच शुरू होते ही बीमार हुए दोनों

'मानसून में अगर जलभराव हुआ तो...', सीएम योगी की अधिकारियों को सख्त चेतावनी

'लिस्ट भेज रहा हूँ, पहले इन्हे नौकरी दो..', अग्निपथ का समर्थन कर रहे उद्योगपतियों से बोले अखिलेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -