मनी लॉन्डरिंग: सोनिया गांधी हुईं डिस्चार्ज, तो सत्येंद्र जैन हुए भर्ती, ED की जांच शुरू होते ही बीमार हुए दोनों
मनी लॉन्डरिंग: सोनिया गांधी हुईं डिस्चार्ज, तो सत्येंद्र जैन हुए भर्ती, ED की जांच शुरू होते ही बीमार हुए दोनों
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बता दें कि 17 जून 2022 को कोरोना के कारण हुईं स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था। उनके डिस्चार्ज होने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि सोनिया गांधी को सर गंगा राम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उन्हें आराम करने की हिदायत दी गई है।

उल्लेखनीय है कि 2 जून को खबर आई थी कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि सोनिया गांधी को 1 जून की शाम हल्का बुखार आ गया था। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें में वे संक्रमित पाई गईं। हालांकि उस दौरान सुरजेवाला ने उम्मीद जाहिर की थी कि सोनिया गांधी 8 जून तक स्वस्थ हो जाएंगी। लेकिन 17 जून तक सोनिया गांधी की सेहत और बिगड़ने के कारण उन्हें सर गंगा राम अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जिसके बाद 20 जून को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

23 जून को ED के समक्ष पेशी: बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस से संबंधित धनशोधन मामले में सोनिया गांधी को ED ने 23 जून को पूछताछ के लिए तलब किया है। फिलहाल डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की हिदायत दी है। ऐसे में संदेह है कि वो 23 जून को जांच एजेंसी के सामने पेश होंगी। बता दें कि इसी केस में राहुल गांधी से ED 4 दफा पूछताछ कर चुकी है।

सत्येंद्र जैन हुए भर्ती: बता दें कि सोनिया गांधी को अस्पताल से छुट्टी मिली है, वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ऑक्सीजन लेवल गिरने की समस्या होने के बाद दिल्ली के LNJP अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि, उनकी हालत स्थिर है। फिलहाल सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के  मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले शनिवार को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका CBI की स्पेशल कोर्ट ने ठुकरा दी थी। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने जैन को राहत देने से साफ़ इनकार करते हुए कहा कि उनकी चिकित्सा स्थिति दिखाने वाले डाक्यूमेंट्स के अभाव में आरोपी को सिर्फ इस आधार पर जमानत पर नहीं छोड़ा जा सकता कि वह ‘स्लीप एपनिया’ से पीड़ित हैं।

'लिस्ट भेज रहा हूँ, पहले इन्हे नौकरी दो..', अग्निपथ का समर्थन कर रहे उद्योगपतियों से बोले अखिलेश

भाजपा या कांग्रेस? किसने बनाया इंदौर को 'बादशाह', जानिए किसके राज में कितना बदला शहर

'अग्निपथ के जरिए अपनी सेना बनाना चाहती है भाजपा..', ममता बनर्जी का आरोप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -