भाई दूज पर दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करेगी DTC

Nov 09 2018 08:58 AM
भाई दूज पर दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करेगी DTC

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने भैया दूज के दिन शुक्रवार को दिल्लीवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. दिल्ली सरकार की घोषणा के अनुसार, भाई दूज  के त्योहार के दिन शुक्रवार को दिल्ली- एनसीआर में महिलाएं मुफ्त में दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की बसों में यात्रा कर सकेंगी. DTC ने भी दिल्ली सरकार की घोषणा के बाद एक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है. 

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

DTC ने अपने बयान में कहा है कि शुक्रवार के दिन महिलाओं से दिल्ली-एनसीआर में एसी-नॉन एसी बसों में यात्रा करने के दौरान कोई किराया नहीं लिया जाएगा. DTC की मानें तो इस दिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए डीटीसी ने बस सेवाओं के पर्याप्त इंतजाम कर लिए हैं. आपको बता दें कि DTC हर साल भाई दूज के मौके पर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा की सुविधा प्रदान करता है.

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

इतना ही नहीं, DTC रक्षा बंधन के मौके पर भी बसों में सफर करने वाली महिलाओं को भी मुफ्त यात्रा सेवा देता है. आपको बता दें कि भाई दूज का त्यौहार दिवाली के एक दिन बाद मनाया जाता है जिसमें महिलाएं अपने भाइयों की सलामती के लिए व्रत रखती हैं. वहीं दिल्ली सरकार भाई दूज के अलावा डीटीसी रक्षा बंधन के मौके पर भी डीटीसी बस में सफर करने वाली महिलाओं को भी मुफ्त यात्रा सेवा प्रदान करती है.  

खबरें और भी:-

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

रेलवे प्रशासन दो घंटे के लिए करेगा सभी सेवाएं बंद, यात्रियों को करना होगा अपना इंतजाम

कंगाल हो रहे अरबपति अनिल अम्बानी, 144 खातों में बचे हैं मात्र 19 करोड़ रुपए

 

?