रेलवे प्रशासन दो घंटे के लिए करेगा सभी सेवाएं बंद, यात्रियों को करना होगा अपना इंतजाम

Nov 08 2018 03:51 PM
रेलवे प्रशासन दो घंटे के लिए करेगा सभी सेवाएं बंद, यात्रियों को करना होगा अपना इंतजाम

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को लगातार ही कुछ न ​कुछ आॅफर दिए जाते हैं और हाल में दीवाली त्योहार के चलते इंडियन रेलवे ने अपने यात्रियों को अच्छे खासे आॅफर दिए थे। जिसका यात्रियों ने भी भरपूर लाभ प्राप्त किया था। वर्तमान में भी रेलवे प्रशासन यात्रियों को सुविधाएं देने में पीछे नहीं हट रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय रेलवे ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसकी वेबसाइट irctc.co.in दो घंटे के लिए बाधित रहेगी।

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

रेलवे प्रशासन ने अधिकारिक रूप से बताया है कि 9 नवंबर 2018 को दिल्ली पेसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम रात 11.45 बजे से 1.45 बजे तक बंद रहेगा। यहां बता दें कि रेलवे द्वारा लिए गए इस फैसले के दौरान आप न तो इंटरनेट से टिकटों की बुकिंग कर पाएंगे और न ही रेलवे की पूछताछ सेवा का लाभ उठा पाएंगे और साथ ही इसी अवधि में आप टिकट कैंसिल भी नहीं कर पाएंगे। वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार रिजर्वेशन, इंटरनेट बुकिंग और पूछताछ सेवा 139 भी इस समय उपलब्ध नहीं होगी। बता दें कि हर दिन आईआरसीटीसी साइट रात 11:30 बजे से रात 12:30 बजे तक मेंटनेंस होती है और इस अवधि के दौरान कोई बदलाव नहीं होता है।

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

 

गौरतलब है कि रेलवे प्रशासन द्वारा लिया गया ये निर्णय यात्रियों के ही हित के लिए है। प्रशासन ने जानकारी दी है, कि इस दौरान आईवीआरएस/टच स्क्रीन, कॉल सेंटर टेलीफोन नंबर-139 के जरिए भी किसी तरह की ट्रेनों से संबंधित जानकारी नहीं मिलेगी और साथ ही आरक्षण बुकिंग का काम काज भी पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान ना तो यात्रा टिकट जारी होंगे और ना ही निरस्त किए जा सकेंगे। 


खबरें और भी 

एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

एचडीएफसी और बैंक ऑफ़ बड़ोदा ने बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए किसमे कितनी हुई वृद्धि

दिवाली के दिन की जाती है मुहूर्त ट्रेडिंग, जानिए आज किस मुहूर्त में होगा कारोबार