कंगाल हो रहे अरबपति अनिल अम्बानी, 144 खातों में बचे हैं मात्र 19 करोड़ रुपए
कंगाल हो रहे अरबपति अनिल अम्बानी, 144 खातों में बचे हैं मात्र 19 करोड़ रुपए
Share:

मुंबई: एक ओर जहां देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की संपत्ति दिन व दिन बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर उनके सगे भाई और बिजनेसमैन अनिल अंबानी की संपत्ति गिरते जा रही है. ये कंपनियां रिलायंस टेलीकॉम और उसकी इकाई रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस लिमिटेड हैं. अनिल की इन दोनों कंपनियों के कुल 144 बैंक अकाउंट हैं, जिनमें रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस लिमिटेड के कुल 119 बैंक खाते हैं और इन खातों में कुल 17.86 करोड़ रुपए जमा है.

बंगलुरु-वाराणसी के बीच शुरू हुई सीधी विमान सेवा

अनिल की दूसरी कंपनी रिलायंस टेलीकॉम के कुल 25 बैंक खाते हैं और इन खातों में कंपनी के मात्र 1.48 करोड़ रुपए ही हैं. दिल्‍ली हाईकोर्ट में अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन की ओर से दायर किए गए मुकदमे की सुनवाई के दौरान कंपनी ने खुद ये जानकारी साझा की है. एक रिर्पोट के अनुसार अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन कंपनी ने रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस लिमिटेड पर लगभग 230 करोड़ रुपए बकाया होने का दावा किया है. दोनों कंपनियों ने पिछले महीने ही अदालत में इसके सम्बन्ध में एफिडेबिट जमा किया था और बैंक विवरण देने के लिए कुछ समय की मांग की थी.

एसबीआई बैंक से जुड़ी हर शिकाययत करें ऑनलाइन दर्ज, अपनाएं ये तरीका

आपको बता दें कि पिछले साल रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस ने दिसंबर में ही अपनी वायरलेस सेवा को बंद कर दिया था.एक रिर्पोट में यह बताया गया है कि अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन ने इसी सिलसिले में अनिल अंबानी की दोनों कंपनियों पर समझौते से बाहर निकालने का शुल्‍क और सेवा शुल्‍क के रुप में लगभग 230 करोड़ रुपए की मांग कर रही है. अब रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस को अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन से किए गए इस समझौते से बाहर निकलने के लिए उक्त रकम चुकानी होगी.

खबरें और भी:-

एचडीएफसी और बैंक ऑफ़ बड़ोदा ने बढ़ाई ब्याज दरें, जानिए किसमे कितनी हुई वृद्धि

दिवाली के दिन की जाती है मुहूर्त ट्रेडिंग, जानिए आज किस मुहूर्त में होगा कारोबार

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -