गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, दिल्ली में एक्साइज कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर सस्पेंड
गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, दिल्ली में एक्साइज कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर सस्पेंड
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की नई आबकारी नीति (Delhi New Liquor Policy) पर गृह मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लिया है। जी दरअसल दिल्ली की नई आबकारी नीति बनाने में शामिल रहे तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर आरव गोपी कृष्णा (Arava Gopi Krishna) और डिप्टी कमिश्नर आनंद तिवारी (Anand Tiwari) को गृह मंत्रालय (MHA) ने सस्पेंड कर दिया है। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय की तरफ से यह कार्रवाई लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के संबंध में आबकारी विभाग के 11 अधिकारियों के खिलाफ ‘गंभीर चूक’ के लिए निलंबन और अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के बाद की गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति को लेकर राज निवास और दिल्ली सरकार के बीच तनातनी के बीच वीके सक्सेना ने 6 अगस्त को आरव गोपी कृष्णा और आनंद तिवारी समेत आबकारी विभाग के 11 अधिकारियों के निलंबन को मंजूरी दी थी। आपको पता हो कि IAS अधिकारी आरव गोपी कृष्णा बीते साल नीति तैयार और लागू होने के दौरान आबकारी आयुक्त थे। वहीं, आनंद तिवारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अधीन उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे। आप सभी को पता हो कि पिछले महीने दिल्ली के एलजी ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 की CBI जांच की भी सिफारिश की थी। यहाँ इस मामले में 17 अगस्त को CBI द्वारा दिल्ली के आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी।

आपको बता दें कि FIR में आरव कृष्णा, पूर्व उप आबकारी आयुक्त आनंद तिवारी और सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर, नौ व्यवसायी और दो कंपनियों सहित लोक सेवकों के नाम भी शामिल हैं। वहीं इस संबंध में सीबीआई ने बीते शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पूर्व आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्णा के आवास समेत 31 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी।

रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे अखिलेश, बोले- 'भाजपा की पुलिस पीछे पड़ गई'

भतीजे को देख रोने लगी रिया कपूर, सामने आई सोनम के बेटे की पहली तस्वीर

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने अपने नाम की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -