विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने अपने नाम की जीत
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में इन खिलाड़ियों ने अपने नाम की जीत
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए सोमवार को यहां BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के पुरुष एकल के शुरूआती दौर के मुकाबले में डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस को सीधे गेम में मात दी है। 

इंडियन खिलाड़ियों ने इसके साथ ही महिला युगल और मिश्रित युगल में जीत दर्ज की जबकि अनुभवी पुरुष एकल खिलाड़ी B साई प्रणीत को वर्ल्ड रैंकिंग के चौथे नंबर के खिलाड़ी चो टिएन के विरुद्ध 3 गेम तक चले कड़े मुकाबले में हार को झेलना पड़ गया है। बीते वर्ष स्पेन में इस टूर्नामेंट में पदार्पण पर कांस्य पदक जीतने वाले बीस वर्ष के सेन ने अपने शुरुआती मैच में विटिंगस पर 21-12, 21-11 से जीत भी अपने नाम कर ली है। 

विश्व चैंपियनशिप (2019) के कांस्य पदक विजेता प्रणीत को चीनी ताइपे के खिलाड़ी के विरुद्ध 15-21, 21-15, 15-21 से हार को झेलना पड़ गया है। प्रणीत ने टोक्यो में निंरतर दूसरे वर्ष निराशाजनक प्रदर्शन किया। वह बीते वर्ष ओलंपिक खेलों के बीच भी शुरू में बाहर हो चुके थे। इस दौरान राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में स्थान बना लिया है। 

अश्विनी और सिक्की को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी की कड़ी चुनौती को झेलना पड़ा है। मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-13, 21-13 से हराकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत भी कर दी थी। 

इंडियन जोड़ी अगले दौर में थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ने वाली है। नौवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य ने 36 वर्ष  के अनुभवी खिलाड़ी को ‘फोरहैंड' और ‘क्रॉस कोर्ट रिटर्न' लगाकर परेशान कर दिया था। दोनों खिलाड़ियों के मध्य यह चौथा मैच था और इससे पहले डेनमार्क के खिलाड़ी ने दो जबकि लक्ष्य ने एक मुकाबले में जीत हासिल कर ली। विटिंगस ने मैच के दौरान लक्ष्य को तेज-तर्रार रैलियों में उलझाया जिसमें से एक रैली 31 शॉट भी किया था। 

लक्ष्य ने विनर्स लगाकर इस रैली को अपने नाम किया। दूसरे गेम के मध्य में लक्ष्य ने चार अंकों की बढ़त बनायी इसके उपरांत विटिंगस पर दबाव हावी हो गया और वह निरंतर गलतियां करते रहे। लक्ष्य ने लगातार 5 अंक बनाकर मैच प्वाइंट हासिल किया और फिर इसे भुनाकर मुकाबला अपने नाम कर चुके है।इंडियन के अन्य खिलाड़ियों में B सुमीत रेड्डी और मनु अत्री की पुरुष युगल जोड़ी को मासायुकी ओनोडेरा और हिरोकी ओकामुरा से 11-21 21-19 15-21 से हार को झेलना पड़ा है। महिला एकल में मालविका बंसोड़ भी डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफर्सन से 14-21, 12-21 से हारकर पहले दौर में बाहर हो गई। 

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -