50 दिनों से बंद दुकान में माल सड़ने की हालत में पहुंचा, शाहीन बाग में नही समाप्त हो रहा धरना
50 दिनों से बंद दुकान में माल सड़ने की हालत में पहुंचा, शाहीन बाग में नही समाप्त हो रहा धरना
Share:

भारत की संसद से पास होने के बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन (NRC) के विरोध में शाहीन बाग धरने में जाने वालों की सुरक्षा जांच कड़ी की गई, तो यहां आने वाले लोगों की संख्या भी कम होने लगी है. अभी कुछ दिन पहले ही धरने पर बैठे लोग दो गुटों में बंट गए थे. हालांकि, कुछ देर बाद विवाद खत्म हो गया था. लेकिन, इसका असर अब साफ दिखने लगा है. शाहीन बाग में जहां पहले धरनास्थल प्रदर्शनकारियों से खचाखच भरा रहता था, अब वो खाली नजर आता है. टेंट के अंदर महिलाओं की मौजूदगी भी कम होने लगी है. सड़क के बीचोंबीच चलाए जा रहे लंगर को सड़क किनारे शिफ्ट कर दिया गया है.

महंगाई का पारा हुआ हाई, इमरान के पाकिस्तान ने मुकी खाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फायरिंग का मामला सामने आने के बाद धरनास्थल पर जाने वाले सभी रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की टुकडि़यों को तैनात कर दिया है. वहीं, बिना चेकिंग के किसी को भी धरनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा. प्रदर्शनकारी अपने स्तर पर भी धरना स्थल पर आने वाले लोगों की चेकिंग कर रहे हैं. 51 दिनों से चल रहे प्रदर्शन के कारण स्थानीय दुकानदारों का व्यापार चौपट हो गया है और स्थानीय लोगों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं. स्थानीय दुकानदार पिछले 50 दिनों से दुकान का शटर तक नहीं खोल पाए हैं. एक स्थानीय दुकानदार ने बताया कि दुकानें बंद होने से उनमें भरा सामान खराब हो रहा है.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'चीन के साथ हमारे अब तक के सबसे अच्छे संबंध'...

स्टेज से कुछ दूरी पर प्रदर्शन के दौरान छात्र अपना विरोध जताते हुए आसपास के घरों की दीवारों पर पेंटिंग बना रहे हैं. लोहे की पाइप से बनी स्टेज पर बैठकर तकरीबन 10 से ज्यादा छात्र ऐसी तस्वीरें बना रहे हैं, जिनमें दादियों के हाथ में संविधान की किताब पकड़े हुए पें¨टग बनाई गई है. छात्रों का कहना है कि इतनी सर्दी में दादियां सड़कों पर बैठी हैं और यही हमारी हिम्मत है.दूसरी तरफ इस प्रदर्शन को सड़क से हटवाने के लिए स्थानीय लोग भी लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, जिन्होंने तत्काल सड़क खाली करवाने की मांग की है.

भाजपा की घटिया बयानबाजी पर भड़के अखिलेश यादव, कहा-चुनाव आयोग को दंडात्मक कार्रवाई...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया सुरक्षा को लेकर देश स्वप्न, कहा-दुनियाभर में तेजी से बदल रही...

नहीं थम रही कोरोना की मार, चीन में मरने वालों की संख्या 492 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -