नहीं थम रही कोरोना की मार, चीन में मरने वालों की संख्या 492 के पार
नहीं थम रही कोरोना की मार, चीन में मरने वालों की संख्या 492 के पार
Share:

बीजिंग: चीन में जानलेवा कोरोनावायरस के चलते मृतकों की संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. वहीं चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 492 लोगों की मौत हो चुकी है. जंहा सके अलावा जापान में एक क्रूज शिप पर सवार करीब 10  लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के अनुसार भारत में राजस्थान के जयपुर में कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका में 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए चीन वुहान में आज एक और अस्पताल तैयार हो सकता है. जानकारी के मुताबिक यह अस्पताल 1300 बेड वाला होगा. इससे पहले भी चीन रिकॉर्ड नौ दिनों में 1000 बेड वाला एक अस्पताल शुरू कर चुका है. अब तक 24 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

हम आपको बता दें कि जापान में एक क्रूज शिप पर सवार करीब 10  लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. यह जहाज हांगकांग से चलकर जापान के योकोहामा पहुंचा है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  जापान के स्वास्थ्य मंत्री कासूनोबू ने बताया कि संक्रमित लोगों को अस्पताल भेजा गया है. जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशीहाइड सुगा ने बताया कि वायरस का प्रसार न हो इसके लिए सतर्कता बरतते हुए क्रूज जहाज पर सवार सभी 2700 लोगों को अलग रखा गया है. 

मणिपुर में स्वाइन फ्लू के दो मामले आए सामने: जंहा इस बात का पता चला है कि मणिपुर में कोरोनावायरस के संदेह में पुणे भेजे गए छह सैंपल में से दो में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. यह जानकारी मणिपुर के स्वास्थ्य सेवा निदेशक के राजो ने मंगलवार को दी. उन्होंने बताया कि पुणे भेजे गए 6 सैंपलों में से अब तक 3 की रिपोर्ट मिल गई है, हालांकि इनमें में किसी में भी कोरोनावायरस नहीं मिला लेकिन दो में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'चीन के साथ हमारे अब तक के सबसे अच्छे संबंध'...

महंगाई का पारा हुआ हाई, इमरान के पाकिस्तान ने मुकी खाई

Corona viras को लेकर बड़ा खुलासा, चीन के बायोलॉजिकल प्रोग्राम का हिस्‍सा था कोरोना वायरस 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -