शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज
शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज
Share:

नई दिल्ली: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख नेता संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज कर दी है। संजय सिंह, जो राज्यसभा में सांसद भी हैं, को 4 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने दावा किया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी 2021-2022 की उत्पाद शुल्क नीति को तैयार करने और लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ईडी के अनुसार, इस नीति से मौद्रिक प्रतिफल के बदले विशिष्ट शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ हुआ। आप नेता ने लगातार इन दावों का खंडन किया है और पूरी जांच के दौरान अपनी बेगुनाही बरकरार रखी है।

सिंह की जमानत अर्जी के संबंध में कानूनी कार्यवाही के दौरान, उनके वकील ने तर्क दिया कि सिंह को कथित रिश्वत के संबंध में आरोपी से सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा और अन्य गवाहों द्वारा दिए गए बयानों में विरोधाभास थे। हालांकि, ईडी ने सिंह की जमानत याचिका का विरोध करते हुए इस बात पर जोर दिया कि जांच अभी भी जारी है। ईडी ने चिंता व्यक्त की कि अगर जमानत पर रिहा किया गया, तो सिंह चल रही जांच में बाधा डाल सकते हैं, सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं या गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अध्यक्षता वाली अदालत ने सिंह की जमानत अर्जी खारिज कर दी। अदालत के एक विस्तृत आदेश से निर्णय के बारे में और जानकारी मिलने की उम्मीद है।

यह घटनाक्रम कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के संबंध में संजय सिंह के सामने आने वाली कानूनी चुनौतियों में एक और परत जोड़ता है। जमानत अर्जी खारिज होना आरोपों की गंभीरता को रेखांकित करता है और मामले से जुड़ी जटिलताओं को उजागर करता है।

'मेरे ही विभाग ने वकीलों से मिलकर मेरा उत्पीड़न किया..', राजस्थान की पूर्व जज ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र, माँगा इन्साफ

राजौरी हमले का खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने मनाया जश्न, बोला- कश्मीर में जनमत संग्रह कराया जाए

चार्ल्स यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी, 14 लोगों की मौत, घटना पर विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -