चार्ल्स यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी, 14 लोगों की मौत, घटना पर विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुःख
चार्ल्स यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध गोलीबारी, 14 लोगों की मौत, घटना पर विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुःख
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चेक गणराज्य के प्राग में चार्ल्स विश्वविद्यालय में हुई दुखद गोलीबारी की घटना पर शुक्रवार को गहरा दुख व्यक्त किया, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। जयशंकर ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक्स को बताया, "प्राग के चार्ल्स विश्वविद्यालय में गोलीबारी की घटना की खबर से दुखी हूं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।"

गुरुवार को हुई इस घटना में डेविड कोज़ाक नाम का 24 वर्षीय चेक छात्र शामिल था, जिसने न केवल अपने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी, बल्कि चार्ल्स विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर गोलीबारी भी की। यह घटना देश के इतिहास में सबसे भयानक सामूहिक गोलीबारी के रूप में सामने आई है। इस दुखद घटना में कम से कम 25 अन्य घायल हो गए और चेक सरकार ने पीड़ितों के सम्मान और याद में शनिवार को शोक दिवस की घोषणा की। रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि संदिग्ध डेविड कोज़ाक संभवतः चेक राजधानी के ठीक बाहर अपने निवास से प्राग विश्वविद्यालय की ओर जा रहा था, जिसका इरादा संभावित रूप से खुद को नुकसान पहुंचाने का था। घटना की जांच जारी है.

इस चौंकाने वाली घटना ने न केवल चेक गणराज्य में शोक की लहर दौड़ा दी है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ध्यान आकर्षित किया है, जिससे दुनिया भर के नेताओं और व्यक्तियों की ओर से सहानुभूति और एकजुटता की अभिव्यक्ति हुई है। जिंदगियों की दुखद हानि और विश्वविद्यालय समुदाय पर प्रभाव महत्वपूर्ण चिंताएं हैं, और अधिकारी इस विनाशकारी घटना के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों को सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं।

ऐसी होती है 'आम आदमी' की सरकार ? सीएम भगवंत मान की पत्नी के काफिले में 2 दर्जन लक्ज़री कार, सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात ! Video

तमिलनाडु: बाढ़ जनित हादसों में अब तक 31 की मौत, वित्त मंत्री ने बताया- केंद्र ने दी है 900 करोड़ की मदद

माँ से बलात्कार, बेटी के साथ छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट में डंडा ! कांग्रेस नेता मेवाराम और राजस्थान पुलिस पर लगे संगीन आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -