राजौरी हमले का खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने मनाया जश्न, बोला- कश्मीर में जनमत संग्रह कराया जाए
राजौरी हमले का खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने मनाया जश्न, बोला- कश्मीर में जनमत संग्रह कराया जाए
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका में शरण लिए हुए खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 22 दिसंबर को राजौरी में आतंकवादी हमले का खुले तौर पर समर्थन और जश्न मनाया है, जिसके परिणामस्वरूप सेना के 5  जवान शहीद हो गए और दो सैनिक घायल हो गए।

'कश्मीर खालिस्तान रेफरेंडम फ्रंट (KKRF)' के बैनर तले जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, पन्नू ने राजौरी में दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले को उचित ठहराया और इसे कश्मीरियों के खिलाफ भारत की कथित हिंसा का "परिणाम" बताया। प्रेस नोट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया गया था। कश्मीर को "भारत के कब्जे वाला" बताते हुए आतंकी पन्नू ने भारतीय सेना पर "नरसंहार हिंसा" का आरोप लगाया और पाकिस्तानी ISI की भाषा में जनमत संग्रह की वकालत की। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन "सिख फॉर जस्टिस" के साथ समानताएं दर्शाते हुए, जिसका उद्देश्य पंजाब को भारत से अलग करने के लिए खालिस्तान जनमत संग्रह कराना है, पन्नू ने आतंकवादियों से "कश्मीरी स्वतंत्रता जनमत संग्रह" आयोजित करने का आह्वान किया।

प्रेस विज्ञप्ति में गुरपतवंत सिंह पन्नून को केकेआरएफ के सह-प्रवक्ता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

भारत और हिंदुओं के खिलाफ गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा जारी धमकियों का इतिहास:

13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन के बाद, पन्नून ने आरोपियों के लिए इनाम की पेशकश करते हुए एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें शामिल चार व्यक्तियों के लिए 10 लाख रुपये की कानूनी सहायता की घोषणा की गई थी।

पन्नू ने 18 नवंबर को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC विश्व कप फाइनल को बाधित करने की धमकी दी थी।

4 नवंबर को, उसने एक वीडियो जारी कर भारत सरकार को धमकी दी, जिसमें एयर इंडिया की उड़ान को उड़ाने का इरादा बताया और दुनिया भर के सिखों से 19 नवंबर से एयर इंडिया से यात्रा न करने का आग्रह किया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2023 एकदिवसीय विश्व कप मैच से पहले धमकी जारी करने के लिए 29 सितंबर को पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी।

सितंबर में, खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत और कनाडा के बीच तनाव के बीच, पन्नू ने कनाडाई हिंदुओं के खिलाफ धमकियां जारी कीं।

आईएसआई के साथ सहयोग:

23 सितंबर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने चंडीगढ़ सेक्टर 15 सी में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की संपत्तियों को जब्त कर लिया था. वैश्विक एजेंसियों के साथ साझा किए गए एनआईए डोजियर के अनुसार, पन्नुन का लक्ष्य पंजाब और हिमाचल के कुछ हिस्सों और अन्य राज्यों को अलग करके खालिस्तान बनाना है, जिससे भारत को कई हिस्सों में विभाजित किया जा सके। डोजियर में ऑडियो संदेशों के माध्यम से भारत की एकता और अखंडता के लिए पन्नुन की चुनौती, कश्मीरियों के लिए एक अलग देश स्थापित करने की उनकी इच्छा और जम्मू-कश्मीर को भारतीय संघ से अलग करने की सुविधा के लिए उनके कट्टरपंथी प्रयासों का खुलासा किया गया है।

ऐसी होती है 'आम आदमी' की सरकार ? सीएम भगवंत मान की पत्नी के काफिले में 2 दर्जन लक्ज़री कार, सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात ! Video

तमिलनाडु: बाढ़ जनित हादसों में अब तक 31 की मौत, वित्त मंत्री ने बताया- केंद्र ने दी है 900 करोड़ की मदद

माँ से बलात्कार, बेटी के साथ छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट में डंडा ! कांग्रेस नेता मेवाराम और राजस्थान पुलिस पर लगे संगीन आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -