दिल्ली में तेजी से घट रहे कोरोना केस, सक्रीय मामलों की संख्या हुई 833

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के नए मामलों में गिरावट के साथ सक्रीय मामले भी घटकर 800 के लगभग पहुंच गए है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 79 नए केस दर्ज किए गए और इस दौरान 4 लोगों की जान चली गई। दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 0.11 फीसद हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकंड़ों में इस बारे में जानकारी दी गई है।

इससे पहले सोमवार को कोरोना के सिर्फ 54 नए मामले दर्ज किए गए थे और 2 लोगों की मौत हुई थी। राजधानी में मंगलवार को 154 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए है। राजधानी में अभी 833 सक्रीय मामले है। दिल्ली में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,34,687 हो गई है, जबकि 25,001 लोगों की अब तक इन वायरस के चलते मौत हो चुकी है। राजधानी में अब तक 14,08,853 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों के लिए दिल्ली सरकार ने एक महत्वपूर्ण योजना आरंभ की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में देश की राजधानी में ऐसे प्रभावित परिवारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की। इसमें कोरोना परिवार और आर्थिक सहायता योजना को मंजूरी दी गई। केजरीवाल ने आगे कहा कि 'कोविड-19 परिवार आर्थिक सहायता योजना' पोर्टल को लॉन्च किया जा रहा है। जिनके घर में कोरोना संक्रमण से मौत हुई है वो पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का एक प्रतिनिधि सभी के घर जाकर फॉर्म भरवाएगा और पंजीकरण कराया जाएगा।

क्रूड आयल को लेकर UAE और सऊदी अरब में तकरार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भड़क सकती है आग

जोमैटो ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जुलाई को 70-72 रुपये के प्राइस बैंड पर मिलेगा ऑफर

आज आ सकती है JEE Main 2021 और NEET 2021 की एग्जाम डेट, शिक्षा मंत्री के सामने पेश होगा प्रस्ताव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -