आज आ सकती है JEE Main 2021 और NEET 2021 की एग्जाम डेट, शिक्षा मंत्री के सामने पेश होगा प्रस्ताव
आज आ सकती है JEE Main 2021 और NEET 2021 की एग्जाम डेट, शिक्षा मंत्री के सामने पेश होगा प्रस्ताव
Share:

नई दिल्ली: ताज़ा अपडेट के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा JEE Main 2021 परीक्षा और NEET 2021 मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के लंबित सेशन आयोजित करने की योजना या फाइनल प्रपोजल आज शिक्षा मंत्रालय के सामने पेश किए जाने की संभावना है. देश के इंजीनियरिंग और मेडिकल उम्मीदवारों के लिए एक लिए ये बड़ी राहत भरी खबर है ,जो बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद अनिश्चितता के डर का सामना कर रहे है. 

मंत्रालय की मंजूरी के बाद, JEE मेन 2021 परीक्षा तिथियां और NEET 2021 आवेदन डिटेल्स जल्द ही NTA द्वारा नोटिफाइड किए जाने की संभावना जताई जा रही है. शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, टॉप टेस्टिंग एजेंसी ने JEE मेन 2021 और NEET 2021 एंट्रेंस एग्जाम के लंबित सेशन आयोजित करने के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा चुका है. यह योजना कोरोना महामारी द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों को कवर करती है और इसे स्टूडेंट्स की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तैयार किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्र के हवाले से बताया है कि, "NTA जेईई और नीट परीक्षा की तारीखों के लिए अपने प्रस्ताव को अंतिम रूप देने की प्रोसेस में है. इसे मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. इसके बाद इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा."

वैक्सीन की कमी के कारण तमिलनाडु टीकाकरण अभियान पर पड़ सकता है प्रभाव

वैक्सीन का चमत्कार! लगवाते ही लौटी 9 साल से गई आँखों की रोशनी

दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -