इस राज्य में गुरुद्वारे में मिलने वाली सस्‍ती दवाएं
इस राज्य में गुरुद्वारे में मिलने वाली सस्‍ती दवाएं
Share:

दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जरूरतमंदों के पक्ष में बड़ा निर्णय लिया है. कमेटी ने सस्‍ती दरों पर मेडिसिन मुहैया कराने का निर्णय किया है. इसके लिए गुरुद्वारा परिसर में बाला प्रीतम नाम से मेडिसिन की शॉप खोली जाएगी. यहां से लोग सस्‍ती दरों पर दवाइयां ले सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, इसकी शुरुआत 29 अगस्‍त से की जाएगी. भविष्‍य में अन्‍य जगहों पर भी ऐसे दवाखाने खोले जाएंगे. कमेटी के अध्‍यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण काल में DSGPC लंगर सेवा के माध्यम से लोगों की सेवा कर रही है, और अब सस्‍ती दरों पर मेडिसिन उपलब्‍ध कराने का निर्णय किया है.

एक दिन में 67 हजार से अधिक केस मिले, बढ़ा मौत का आंकड़ा

बता दे कि जब मुल्क में कोविड-19 के चलते संपूर्ण लॉकडान लगा था, तो गुरुद्वारा बंगला साहिब सहित अन्य गुरुद्वारों ने विशेष रूप से हजारों लोगों को हरदिन खाना खिलाया था. साथ अन्य वस्तुओं से भी जरुरतमंदों की मदद की थी. तब दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के डीजीएम (राशन-स्टोर) इकबाल सिंह ने बताया था कि गुरुद्वारे में भोजन करने वालों का संख्या के रूप में हिसाब नहीं रखा जाता. न ही कोई टोकन सिस्टम है, जिससे ये पता लगाया जा सके कि कुल कितने लोगों ने खाना खाया. किन्तु भोजन बनाने के दौरान लगने वाले राशन से लोगों की तादाद का अनुमान लगाया जा सकता है.

दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

इसके अलावा सिंह ने कहा था कि लॉकडाउन और अब कर्फ्यू में लंगर में लगने वाला राशन अन्य दिनों के मुकाबले दोगुना हो गया है. मार्च से पहले तक राजधानी के सभी गुरुद्वारों में 20-22 क्विंटल आटे की हर दिन रोटियां बनाई जाती थीं. जबकि लॉकडाउन में करीब 50 क्विंटल आटा रोजाना लगा है. इसके साथ ही लगभग 30 क्विंटल चावल और 20-25 क्विंटल दाल और 20 क्विंटल सब्जी का रोजाना खर्च हुआ है. लॉकडाउन में अकेले श्री बंगला साहिब गुरुद्वारा  में ही रोज 25 क्विंटल आटे की रोटियां रोजाना बनाई गई थीं. लेकिन अब अनलॉक में प्रतिदिन आटे की खपत घटकर 15 से 20 क्विंटल तक की रह गईं.

कर्नाटक में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 8,161 नए केस मिले

कर्नाटक में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 8,161 नए केस मिले

बेहद सस्ते में बिक रही मारुती की ये तीन शानदार कार, शुरूआती कीमत मात्र 1.94 लाख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -