शाहीन बाग़ में लागू हुई धारा 144, सुरक्षाबल तैनात
शाहीन बाग़ में लागू हुई धारा 144, सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से लगातार हिंसा के रोजाना नए मामले सामने आ रहे है, वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई दिन चली खौफनाक हिंसा के बाद अब जिंदगी आहिस्ता-आहिस्ता अपने कदम बढ़ाने लगी है. जंहा धारा-144 के बीच हिंसाग्रस्त इलाके में चहल-पहल दिखने लगी है. तनाव वाले इलाकों में ज्यादातर दुकानें खुल गई. वहीं शाहीन बाग में एहतियाती कदम के तौर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है. पुलिस की यह तैनाती तब की गई है जब हिंदू सेना ने एक मार्च को शाहीन बाग रोड खाली कराने का आह्वान किया था. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने शाहीन बाग में सीएए विरोधी आंदोलन के खिलाफ अपना प्रस्तावित प्रदर्शन वापस ले लिया है. 

धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर पहुंचे भजनपुरा: सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में से एक भजनपुरा के हालात का जायजा लेने और लोगों से मुलाकात करने के लिए धार्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर पहुंचे. जंहा उन्होंने शांति की अपील करते हुए कहा कि सिर्फ मुआवजे से काम नहीं चलेगा.. बहुत कुछ की जरूरत है.

हिंसा के खिलाफ शांति मार्च: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि आज सुबह 08:00 बजे मदनपुर खादर और सरिता विहार के लोगों ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ शांति मार्च निकाला, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सरिता विहार और शाहीन बाग को जोड़ने वाली सड़क बैरीकेडिंग लगाकर बंद किया गया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.

मोहम्मद अनीस को ओडिशा के मुख्यमंत्री की ओर से 10 लाख रुपये: जंहा इस बात पर ध्यान में रखते हुए दिल्ली हिंसा में खजूरी खास इलाके में स्थित अपना मकान खोने वाले BSF जवान मोहम्मद अनीस के लिए ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने 10 लाख रुपये का एलान किया गया है . जंहा मोहम्मद अनीस को यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी. अनीस वर्तमान में ओडिशा के नक्सल प्रभावित इलाके मलकानगिरी में 9वीं बटालियन में तैनात हैं.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -