घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी
घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी
Share:

भोपाल: यदि आप भी बाहर जाने  की प्लानिंग कर रहे है और अपना घर सूना छोड़ जाने को लेकर चिंता में है. तब अब  आप इसकी सूचना वेबसाइट के माध्यम से राजधानी की पुलिस को अवश्य दे दें. आप सोच रहे होंगे कि पुलिस आखिर क्या करेगी इसमें तो आपको बता दे कि आपके बाहर जाने पर पुलिस गश्ती आपके घरों की विशेष निगरानी करेगी. राजधानी की पुलिस ने अपनी वेबसाइट www.bhopalpolice.com पर नए फीचर्स जोड़कर इसे री-लॉन्च कर दिया है.

इसमें करीब एक दर्जन से ज्यादा नई सुविधाएं शहर के लोगों के लिए जोड़ी गई हैं. इसमें लोग अपने घर से लंबे समय तक बाहर जाने के संबंध में सूचना दे सकेंगे. वहीं, पुलिस इन घरों की विशेष रूप से निगरानी रखेगी. दरअसल, इसकी जानकारी सिर्फ थाना प्रभारी या उससे ऊपर स्तर के अधिकारी को रहेगी. इस वेबसाइट के माध्यम से लोग अपने गुम या चोरी हुए मोबाइल की शिकायत भी दायर करा सकेंगे. इसके पश्चात् अपनी शिकायत की स्थिति भी ट्रैक कर सकेंगे.

इसी प्रकार वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए भी इसमें सुविधा दी गई है. जिसमें ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति जो घर में अकेले रहते हैं वे भी अपनी जानकारी वेबसाइट के माध्यम से पुलिस को उपलब्ध करा सकते हैं. पुलिस उनकी देखभाल समय-समय पर करती रहेगी. इसी प्रकार होटल में कोई व्यक्ति रुका है तो उसकी जानकारी भी इसी वेबसाइट के माध्यम से दी जा सकेगी. इसके अतिरिक्त राजधानी की पुलिस ने शिकायत, सुझाव और जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 7049106300 भी जारी किया है. इसके साथ ही इस वेबसाइट में पैनिक बटन भी दिया गया है. जब कोई भी महिला या पुरुष इस बटन को परेशानी आने पर दबाता है तो डायल 100 तुरंत वहां पहुंच जाएगी. इस वेबसाइट में आम लोगों के लिए नई सुविधाएं जोड़कर नए सिरे से इसे लॉन्च किया जा चुका है. इससे लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए पुलिस स्टेशन जाने की जरुरत नहीं होगी .

मंडी शिवरात्रि भोज में जातीय भेदभाव की आवाज पहुंची विधानसभा, विपक्ष ने की नारेबाजी

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी के कारण अलर्ट हुआ जारी

यह है दुनिया का पहला देश जहाँ फ्री हुए Sanitary Pads और Tampons

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -