दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द ही बड़ा तोहफा दे सकती है केजरीवाल सरकार
दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द ही बड़ा तोहफा दे सकती है केजरीवाल सरकार
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को प्रोत्साहित करने के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने अपने कर्मचारियों को आसान मासिक किश्तों (EMI) पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन मुहैया कराने की योजना बनाई है।

अधिकारियों ने बताया है कि सरकार ने गुरुवार को ई-साइकिल को प्रोत्साहित करने के लिए एक बड़ी योजना का ऐलान किया था, पहले 10,000 इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदारों को 25 फीसद (10,000 रुपये तक) का खरीद प्रोत्साहन मिलेगा, जबकि पहले 1,000 को 2,000 रुपये का अतिरिक्त खरीद प्रोत्साहन दिया जाएगा। आधिकारिक अनुमान के अनुसार, दिल्ली सरकार के पास दो लाख से अधिक कर्मचारी हैं। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि केजरीवाल सरकार अब अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन मुहैया कराने के लिए ऊर्जा दक्षता सेवा लिमिटेड की सहायक कंपनी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) के साथ अनुबंध करने पर विचार कर रही है। 

अधिकारी ने बताया है कि चूंकि दिल्ली में दो-तिहाई नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन में दोपहिया (स्कूटर और बाइक) का योगदान है, इसलिए यह बेहद अहम है कि राजधानी में वायु प्रदूषण में उल्लेखनीय कमी लाने में सहायता करने के लिए यह सेगमेंट इलेक्ट्रिक मोड में बदल जाए।

IMF, लेबनान 3 बिलियन अमरीकी डालर के वित्त पोषण सौदे पर पहुंचे

लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर कर्नाटक के गृह मंत्री ने चेताया, बोले- अगर नियमों का उल्लंघन हुआ तो..

'30 वर्षों बाद कश्मीरी पंडितों को मिला उनका हक़..', CM खट्टर ने वचनपूर्ति मिशन के तहत सौंपे जमीन के कागजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -