IMF, लेबनान 3 बिलियन अमरीकी डालर के वित्त पोषण सौदे पर पहुंचे
IMF, लेबनान 3 बिलियन अमरीकी डालर के वित्त पोषण सौदे पर पहुंचे
Share:

बेरूत: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और लेबनान ने 46 महीने की अवधि में देश को 3 अरब डॉलर की आपूर्ति करने के लिए कर्मचारी स्तर पर एक समझौते पर पहुंच गए हैं।

देश की मंत्रिपरिषद द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आईएमएफ के कार्यकारी बोर्ड द्वारा अंतिम रूप दिए जाने से पहले समझौते को आईएमएफ प्रबंधन के साथ-साथ लेबनानी सरकार और संसद द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

लेबनान सरकार ने आईएमएफ बोर्ड की बैठक से पहले कई महत्वपूर्ण सुधारों को पूरा करने का फैसला किया। बैंक की व्यवहार्यता को बहाल करने के लिए वित्तीय क्षेत्र का पुनर्गठन, बाहरी सार्वजनिक ऋणों का पुनर्गठन, सरकारी स्वामित्व वाली फर्मों को ओवरहाल करना और भ्रष्टाचार विरोधी उपायों को मजबूत करना सुधारों में शामिल हैं।

लेबनान के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की यात्रा का नेतृत्व अर्नेस्टो रामिरेज़ रिगो ने किया था, जिन्होंने कहा था कि एक बार अधिकृत होने के बाद, वित्त योजना "विकास और वित्तीय स्थिरता को बहाल करने के लिए (लेबनानी) अधिकारियों के सुधार दृष्टिकोण में मदद करेगी।

2019 के अंत से, लेबनान एक पूर्ण वित्तीय संकट में डूब गया है, इसकी राष्ट्रीय मुद्रा समानांतर बाजार पर अपने मूल्य का लगभग 90% खो रही है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, लेबनान की आबादी का 74% से अधिक गरीबी में रहता है।

पाकिस्तान के लिए आतंकवाद, नियंत्रण रेखा संघर्ष के बारे में अलर्ट

यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में

लेबनान के प्रधानमंत्री ने देश को बचाने के लिए क्रॉस-पार्टी सहयोग का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -