दिल्ली की हवा में फिर घुला जहर,प्रदूषण बोर्ड ने जताई चिंता
दिल्ली की हवा में फिर घुला जहर,प्रदूषण बोर्ड ने जताई चिंता
Share:

नई दिल्ली: पहले कोरोना लॉक डाउन और बाद में मानसून की वजह से दिल्ली के लोगों को अच्छी हवा का तोहफा अब खत्म होता नज़र आ रहा है। बुधवार को पांच महीने के बाद, दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में दिन का औसत सूचकांक 216 दर्ज किया गया है।

देश की राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों के लिए वायु गुणवत्ता सूचकांक 200 अंक से ऊपर है। बताया जा रहा है कि आने वाले दो-तीन दिनों में यही स्थिति बने रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को इस वर्ष काफी अच्छी और स्वच्छ हवा में सांस लेने का मौका मिला था। विशेषज्ञों के मुताबिक, सात महीने तक प्रदूषण के बगैर इतनी स्वच्छ हवा पहले कभी नहीं थी। हवा में हर वक़्त धूल और धुएं का प्रदूषण मौजूद रहता था। 

हालांकि, इस साल, मौसम और लॉकडाउन की वजह से, दिल्ली के लोगों को निरंतर स्वच्छ हवा मिली। लॉकडाउन से पहले लगातार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हवा साफ रही। 3 मार्च को, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में दर्ज किया गया था। जबकि, इसके बाद, 22 मार्च को सार्वजनिक कर्फ्यू लागू किया गया और 25 मार्च को आरंभ हुए लॉकडाउन ने हवा को बहुत साफ कर दिया।

जानिए आज कितने बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

भारत सरकार द्वारा नेशनल स्टार्टअप अवार्ड्स 2020 के विजेता को दिए गए पुरस्कार

कर्नाटक में 3540 करोड़ का निवेश करने के लिए Aequs दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -