नागरिकता कानून: दिल्ली में हालत गंभीर, 20 मेट्रो स्टेशन बंद, कई इलाकों में इंटरनेट ठप्प
नागरिकता कानून: दिल्ली में हालत गंभीर, 20 मेट्रो स्टेशन बंद, कई इलाकों में इंटरनेट ठप्प
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ आज देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली में भी कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. लाल किला, आईटीओ, मंडी हाउस सहित कई स्थानों पर लोग नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने लाल किला क्षेत्र में 144 धारा भी लागू कर दी गई है. वहीं, प्रदर्शन की वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक को लेकर भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र 20 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं. इन सभी स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट लॉक कर दिए हैं और अब ट्रेनें यहां नहीं रुकेंगी. हालांकि, दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि मंडी हाउस और केंद्रीय सचिवालय पर मेट्रो बदलने की सुविधा बहाल रहेगी. 16 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के बाद दोपहर में DMRC ने एहतियातन बारखंबा, जनपथ, राजीव चौक और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में प्रदर्शन के उग्र होने के चलते इंटरनेट और मोबाइल सर्विसेज बंद भी कर दिए गए हैं. कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर इंटरनेट बंद होने की वजह से एयरटेल को ट्वीट किया तो एयरटेल ने जवाब दिया कि कंपनी को सरकार से निर्देश प्राप्त हुए हैं. दिल्ली के लाल किला और उत्तरी दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है.

RBI का फरमान, NEFT और RTGS ट्रांजैक्शंस पर लगने वाला शुल्क ख़त्म करें बैंक

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

500 रुपए की चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान, इस तरह करें नकली नोट की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -