कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक
कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक
Share:

क्रिकेट कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विशाखापत्तनम में कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट लिया. वनडे क्रिकेट में ये दूसरा मौका था जब उन्होंने ये कमाल किया. भारतीय क्रिकेट इतिहास में वो पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो हैट्रिक विकेट लिए हों. उन्होंने पहली बार ये कमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. कुलदीप की शानदार गेंदबाजी ने भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई और टीम इंडिया को दूसरे मैच में 107 रन से जीत हासिल की. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप की हैट्रिक: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज की पारी के 33 वें ओवर और अपने स्पेल के आठवें ओवर में उन्होंने ये कमाल किया. 33 वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शाई होप को 78 रन पर विराट के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर को 11 रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया. फिर ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अल्जारी जोसेफ को अपना शिकार बनाया और शून्य पर केदार जाधव के हाथों कैच करवा दिया. इन तीन विकेट के साथ ही उन्होंने अपना हैट्रिक पूरा किया. कुलदीप यादव ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में हैट्रिक विकेट लिया था. 

वनडे में दो हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने कुलदीप यादव: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें किवनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज कुलदीप यादव बन गए हैं. कुलदीप के अलावा भारत की तरफ से वनडे में चेतन शर्मा, कपिल देव व मो. शमी ये कमाल कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों ने एक-एक बार ये कमाल कर दिया है. वहीं भारत की तरफ से टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह, इरफान पठान और जसप्रीत बुमराह हैं. भारत की तरफ से टी 20 में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज दीपक चाहर हैं. 

INDvWI: विराट ने जीता फैंस का दिल, मैच के बाद कही ये बात...

IPL 2020 ऑक्शन: कोलकाता में लगेगा खिलाड़ियों का बाजार, लगाई जाएंगी बोलियां

Ind vs WI 2nd ODI: रोहित समेत इस खिलाड़ी का धमाकेदार शतक, वेस्टइंडीज के लिए विशाल लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -