रक्षा मंत्री राजनाथ कल DefConnect 2.0 का उद्घाटन करेंगे
रक्षा मंत्री राजनाथ कल DefConnect 2.0 का उद्घाटन करेंगे
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह डेफकनेक्ट 2.0 लॉन्च करेंगे, जो एक दिवसीय कार्यक्रम है जो रक्षा उद्योग में स्वदेशी नवाचार को बढ़ावा देने के लिए स्टार्ट-अप, बड़े उद्यमों और सशस्त्र बलों के कर्मियों को एक साथ लाएगा।

यह संगोष्ठी रक्षा मंत्रालय के इनोवेशन फॉर डिफेंस एक्सीलेंस-डिफेंस इनोवेशन ऑर्गनाइजेशन (आईडीईएक्स-डीआईओ) द्वारा आयोजित की जा रही है।

मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, "डेफकनेक्ट आईडीईएक्स-डीआईओ से जुड़े नवोन्मेषकों को उद्योग के नेताओं के लक्षित दर्शकों को अपनी क्षमताओं, उत्पादों और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा." इसमें कहा गया है कि स्टार्ट-अप इस अवसर का उपयोग भविष्य के संचालन के लिए निवेश और लीड उत्पन्न करने में सक्षम होंगे.

मंत्रालय के अनुसार, इस आयोजन से भारत के प्रमुख रक्षा उद्योगों के बड़ी संख्या में नवोन्मेषकों और निवेशकों को आकर्षित किया जाएगा। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इसमें उद्योग के दिग्गजों, कई घोषणाओं और विभिन्न प्रकार के स्टार्ट-अप की स्थैतिक प्रदर्शनियों के साथ सेमिनार होंगे, जो iDEX-DIO द्वारा समर्थित हैं।

"यह कार्यक्रम स्वदेशी प्रौद्योगिकियों की पहचान करने के लिए स्टार्ट-अप, निगमों और सैन्य प्रतिनिधियों को एक साथ लाएगा जो हमें भविष्य में प्रेरित करेंगे," इसमें कहा गया है।

मुंबई हो जाए सावधान, चेन्नई को मिला जूनियर मलिंगा, आज होगा मुकाबला

जम्मू कश्मीर: पुलिस के हत्यारे आतंकी युसुफ कांट्रो को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में था शामिल

MP पहुंची खतरनाक बीमारी! पन्ना समेत इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -