अयोध्या मामले के ऐतिहासिक फैसले के बाद क्या है सरकार का अगला एजेंडा, राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

अयोध्या मामले के ऐतिहासिक फैसले के बाद क्या है सरकार का अगला एजेंडा, राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

नई दिल्ली:  अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फाइनल फैसले के बाद सरकार का अगला एजेंडा कॉमन सिविल कोड हो सकता है। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज इसके संकेत दिए हैं। इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के मुताबिक, देहरादून में प्रेस वालों ने जब राजनाथ सिंह ने सवाल किया तो उन्होंने इसका उत्तर दिया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा अब कॉमन सिविल कोड का भी समय आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जो कहती है वही करती है। पार्टी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सियासी और धार्मिक रूप से संवेदनशील अयोध्या मामले पर आया फैसला एक से अधिक मायनों में ऐतिहासिक है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के 69 साल के इतिहास में शनिवार को सुनाया जाने वाला संभवत: यह पहला फैसला है। सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि जस्टिस सोमवार से शुक्रवार तक सप्ताह में पांच दिन मुकदमों की सुनवाई करते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि विशेष परिस्थितियों में न्यायालय में शनिवार और अन्य अवकाश के दिनों में भी सुनवाई की जाती है। किन्तु संभवत: यह पहली बार था जब भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने शनिवार को इतना महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। आपको बता दें कि अयोध्या मामले में अदालत ने विवादित 2.77 एकड़ जमीन पर रामलला का अधिकार माना है, वहीं मस्जिद के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने की बात कही है।

मिलिंद देवड़ा के बयान से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, कांग्रेस-एनसीपी को लेकर कही बड़ी बात

बापू के प्रपोत्र तुषार गाँधी का विवादित ट्वीट, कहा- आज गोडसे को भी देशभक्त देता सुप्रीम कोर्ट

क्या इलाज के लिए लंदन जा पाएंगे नवाज़ ? पाक ने नो फ्लाई लिस्ट में डाल रखा है नाम