मिलिंद देवड़ा के बयान से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, कांग्रेस-एनसीपी को लेकर कही बड़ी बात

मिलिंद देवड़ा के बयान से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, कांग्रेस-एनसीपी को लेकर कही बड़ी बात

मुंबई: महाराष्ट्र में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी भाजपा को गवर्नर ने सरकार बनाने का न्योता दिया है. किन्तु बिना शिवसेना के 105 विधायकों के साथ खड़ी भाजपा के लिए बहुमत के लिए आवश्यक 145 का आंकड़ा जुटा पाना मुश्किल हैं. ऐसे में शिवसेना और NCP द्वारा सरकार के गठन की बात भी प्रकाश में आई है और शिवसेना तथा एनसीपी को कांग्रेस बाहर से समर्थन देगी यह खबर भी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

वहीं, रविवार को कांग्रेस पार्टी के नेता मिलिंद देवड़ा ने भी राज्य में NCP के साथ मिलकर सरकार का गठन करने की बात कही है. हालांकि मिलिंद देवड़ा ने यह नहीं बताया कि कांग्रेस-एनसीपी के कुल MLA मिलकर भी बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पा रहे है, फिर सरकार का गठन कैसे करेंगे? मिलिंद देवड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'महाराष्ट्र के गवर्नर को एनसीपी और कांग्रेस को सरकार बनाने का निमंत्रण देना चाहिए. क्योंकि बीजेपी-शिवसेना ने मिलकर सरकार बनाने से इंकार कर दिया है. तो ऐसे में एनसीपी और कांग्रेस प्रदेश में दूसरे सबसे बड़े गठबंधन हैं.'

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में राजभवन से भाजपा को सरकार बनाने का निमंत्रण तो भेजा जा चुका है, लेकिन भाजपा अभी तक संख्या को लिए आश्वस्त नहीं है. ऐसे में बहुमत सिद्ध करने से पहले पार्टी अभी तक यह फैसला नहीं ले पाई है कि राजभवन के निमंत्रण पर क्या जवाब भेजा जाए.

बापू के प्रपोत्र तुषार गाँधी का विवादित ट्वीट, कहा- आज गोडसे को भी देशभक्त देता सुप्रीम कोर्ट

क्या इलाज के लिए लंदन जा पाएंगे नवाज़ ? पाक ने नो फ्लाई लिस्ट में डाल रखा है नाम

महाराष्ट्र की सियासत में नया ट्विस्ट, शिवसेना बोली- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं