'रामायण' में काफी मुश्किल से दीपिका चिखलिया को मिला 'सीता' का रोल, जानिए पूरा किस्सा
'रामायण' में काफी मुश्किल से दीपिका चिखलिया को मिला 'सीता' का रोल, जानिए पूरा किस्सा
Share:

टेलीविज़न जगत के चर्चित सीरियल 'रामायण' में 'सीता' की भूमिका निभाने वालीं दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था। वह भी एक दौर था जब 1987-88 में टेलीविज़न पर रामानंद सागर के बनाए सीरियल 'रामायण' प्रत्येक रविवार आता था। रविवार प्रातः हर व्यक्ति अपने सारे काम छोड़कर इस सीरियल को देखता था। 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सीरियल के मुख्य सितारों को भी इस प्रकार लोकप्रियता मिली कि मूर्तिकारों ने प्रभु श्री राम-सीता की प्रतिमाओं में इनका अक्स उतारना शुरू कर दिया। हालात ऐसे थे कि ये ऑनस्क्रीन 'माता सीता' कहीं भी जाती थीं तथा जहां भी जाती थीं कुछ लोग उनके पैर छूने लगते थे। एक इंटरव्यू में दीपिका ने कहा था, "'सीता' के किरदार के लिए उनका चुना जाना इतना सरल भी नहीं था। लगभग 30-35 लड़कियां सीता के किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट देने आईं थीं। यही नहीं, सीता की भूमिका के लिए आईं एक्ट्रेसेस काफी खूबसूरत, टैलेंटेड और ग्लैमरस थीं, लेकिन चुना मुझे गया। शायद मैं 'रामायण' की 'सीता' की छवि के अनुकूल थी। डायरेक्टर रामानंद सागर ऐसे कलाकार चाहते थे, जो किरदार में समा जाएं।"

दीपिका ने सीता की भूमिका निभाई तो अरुण गोविल प्रभु श्री राम बने थे। यह दोनों भूमिका लोगों के दिलों पर ऐसी छाई कि इनके बाद किसी और को राम और सीता के किरदार में इतना स्वीकार नहीं किया गया। दीपिका 'रामायण' के साथ अपने एक एडफिल्म की वजह से भी याद की जाती हैं, वह एड था 'निरमा सुपर' जिसका डायलॉग 'आपकी पारखी नजर और निरमा सुपर' आज भी लोकप्रिय है। दीपिका ने लंबे अंतराल के पश्चात् 2017 में एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी की थी। टेलीविज़न पर उनकी यह वापसी 25 वर्ष पश्चात् हुई थी। वह हिंदी नहीं बल्कि एक गुजराती शो 'छुटा छेड़ा' में दिखाई दी थी।

ब्रेस्ट कैंसर सर्जरी होने के बाद छवि मित्तल ने शेयर किया पहला पोस्ट, बोली- 'बहुत दर्द...'

बिना सेफ्टी सांप पकड़ने लगा ये मशहूर एक्टर! फिर जो हुआ उसे देखकर थम गई फैंस की साँसे

VIDEO! सड़क पर जाकर राखी सावंत ने किया कुछ ऐसा, देखकर हर कोई हो गया एक्ट्रेस का फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -