दिल्ली की आबोहवा हुई खतरनाक, एक्यूआई 302 दर्ज किया गया
दिल्ली की आबोहवा हुई खतरनाक, एक्यूआई 302 दर्ज किया गया
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी में इस समय वायु प्रदूषण का प्रकोप इतना तेज हो गया है। कि आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर एक्यूआई सोमवार को खतरनाक और बहुत खराब स्तरों के बीच होकर सुबह 10 बजे 302 दर्ज किया गया। वहीं बता दें कि दिल्ली के आनंद विहार और आरके पुरम में यह 400 के पार रहा। 

हैदराबाद का भाग्य बदलेंगे योगी रखेंगे ये नाम

इसके साथ ही वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली एसएएफएआर के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद की समग्र वायु गुणवत्ता सोमवार को बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गयी। बता दें कि लगातार उच्च प्रदूषण के स्तर की वजह से वैश्विक मानचित्र पर दिल्ली को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में दिखाया गया है।

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में नदी के सहारे हो रही लकड़ियों की तस्करी

गौरतलब है कि दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई स्तर सोमवार को सबसे ज्यादा 427 और आरके पुराम में 423 दर्ज किया गया। वहीं दिल्ली के अन्य क्षेत्रों की बात करें तो बवाना 326, डीटीयू 309, करणी सिंह शूटिंग रेंज 357, द्वारका 321, आईटीओ 317, जहांगीरपुरी 382, जेएलएन स्टेडियाम 295, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम 288, मुंडका 399, नजफगढ़ 237, नरेला 300, नेहरुनगर 336, ओखला 306, रोहिणी 355, वजीरपुर 368 और विवेक विहार में 362 एक्यूआई स्तर रहा है। 


खबरें और भी

तेजप्रताप नहीं जा रहे घर दोस्तों के यहां खा रहे लिट्टी-चोखा

सबरीमाला: निलक्कल कैंप से किया गया भाजपा नेता को गिरफ्तार

2002 गुजरात दंगा: सुप्रीम कोर्ट में जाकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -