NTPC में हुआ बड़ा हादसा, टेक्नीशियन की हुई मौत
NTPC में हुआ बड़ा हादसा, टेक्नीशियन की हुई मौत
Share:

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सीपत मौजूद NTPC में बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां मल्चिंग मशीन की टेस्टिंग करते वक़्त स्टोरेज टैंक फट गया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि दुर्घटना के समय कर्मचारी अकेला काम कर रहा था। घटना की खबर देर शाम को NTPC से बाहर आई, यहां कर्मचारियों का आँकड़ा अधिक होता तो गंभीर दुर्घटना हो जाती। इस दुर्घटना के पश्चात् गुस्साए कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने खूब हंगामा मचाया तथा NTPC प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

प्राप्त खबर के मुताबिक, मामला बुधवार दोपहर का है। गतौरा निवासी नरेंद्र मिश्रा NTPC जूनियर टेक्नीशियन थे। वे रोज की भांति सुबह अपनी ड्यूटी पर पहुंचे थे। काम करते वक़्त अचानक स्टोरेज टैंक में खतरनाक ब्लास्ट हो गया। इस हादसे के पश्चात् नरेंद्र मिश्रा के सिर में गंभीर चोट लगी तथा मौके पर ही उनकी मौत हो गई। कहा जा रहा है कि जिस स्थान पर नरेंद्र मिश्रा काम कर रहे थे, वे अकेले थे। अचानक धमाके की आवाज सुनकर कर्मचारी दहशत में आ गए तथा इधर-उधर भागने लगे। कुछ देर पश्चात् कर्मचारी वहां पहुंचे, तब पता चला कि इस दुर्घटना में नरेंद्र मिश्रा गंभीर तौर पर घायल पड़े थे। इस घटना की खबर प्राप्त होते ही प्रबंधन ने एंबुलेंस से उन्हें तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया। मगर उनकी मौत हो चुकी थी।

वही इस दुर्घटना की खबर नरेंद्र मिश्रा के घरवालों को दी गई। वहीं दुर्घटना की खबर NTPC कर्मियों और आसपास के व्यक्तियों को मिली। तब लोगों की भीड़ NTPC हॉस्पिटल पहुंच गई। यहां भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पहुंच गए। उन्होंने प्रबंधन पर मामले को दबाने एवं सुरक्षा उपाय में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा मचाया और धरने पर बैठ गए। NTPC के अधिकारी उन्हें समझाइश देकर शांत कराने का प्रयास करते रहे। कहा जा रहा है कि दुर्घटना के वक़्त वहां अधिक कर्मचारी रहते तो उनकी भी जान जा सकती थी या फिर दुर्घटना का शिकार हो सकते थे।

T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा

भतीजे ने ही कर डाली चाचा की हत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

लूट करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -