T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या,  ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा
T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत न केवल भारत को मैच जिताए हैं, बल्कि अब वह T-20 क्रिकेट के ‘बॉस’ भी बन गए हैं। अपनी बेहतरीन फॉर्म की बदौलत बुधवार (2 नवंबर, 2022) को जारी हुई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में विश्व के शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं।

सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के ओपनिंग बैट्समैन मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर पहला पायदान हासिल किया। बता दें कि वह केवल दूसरे भारतीय बैट्समैन हैं, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के टॉप पर पहुँचे हैं, उनसे पहले किंग कोहली काफी समय तक शीर्ष पर रह चुके हैं। 32 वर्षीय बैट्समैन सूर्या ने मौजूदा वर्ल्ड कप में नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक के बाद एक फिफ्टी जड़ी है। वहीं सूर्यकुमार यादव ने बुधवार (2 नवंबर) को बांग्लादेश के खिलाफ सुस्त भारतीय पारी में 16 गेंद में 30 रन ठोंके और रन रेट को गति प्रदान की। बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से मात कर भारत अब अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुँच गया है।

बता दें कि, गत वर्ष मार्च में अपने इंटरनेशनल T20 में डेब्यू के बाद से भारत की मिडिल बैटिंग आर्डर में उन्होंने जान फूँक दी है और उनकी नवीनतम उपलब्धि उनके उत्कृष्ट हालिया बैटिंग का एक प्रतिबिंब है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी अर्धशतकीय पारी सालों तक याद रखी जाएगी। भारत हालाँकि वह मुकाबला हार गया, मगर मुश्किल विकेट पर उनके झन्नाटेदार शॉट को आखिर कौन क्रिकेट प्रेमी भूल सकता है।

ताजा रेटिंग के अनुसार, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 842 अंक लेकर दूसरे पायदान पर हैं। दोनों के बीच 21 रेटिंग पॉइंट का अंतर हैं। यानी, सूर्या रिजवान से 21 अंक आगे हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे 792 पॉइंट के साथ तीसरे, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 780 पॉइंट के साथ चौथे और साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम 767 रेटिंग पॉइंट के साथ 5वें पायदान पर मौजूद हैं।

नेट्स में कोहली से क्या बात हुई थी ? फिफ्टी जड़ने के बाद राहुल ने किया खुलासा

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पक्का ! रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हराया

T20 वर्ल्ड कप: कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड, बने विश्व के पहले ऐसे बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -