सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के दाहाल ने नेपाल के गुट को लेकर कही ये बात
सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी  के दाहाल ने नेपाल के गुट को लेकर कही ये बात
Share:

कठमांडू: सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के दाहाल-नेपाल गुट के सह-अध्यक्ष पुष्पा कमल दाहाल ने मंगलवार को कहा कि नेपाल का सर्वोच्च न्यायालय प्रतिनिधि सभा (एचओआर) की बहाली के पक्ष में शासन करेगा। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए, दाहाल ने विश्वास व्यक्त किया कि संवैधानिक निकाय देश के संविधान की भावना के अनुसार काम करेंगे, और यह कि अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक कार्य जो संवैधानिक मानदंडों के खिलाफ जाते हैं, सही हो जाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि संसद को फिर से बहाल किया जाएगा। नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली के सदन को भंग करने के कदम के खिलाफ दायर रिट याचिकाओं पर नेपाल सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ द्वारा सुनवाई समाप्त हो गई है। इस सप्ताह के भीतर मामले पर फैसला आने की उम्मीद है। 

जबकि हर कोई सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करता है, जो मामले की रक्षा और अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत तर्कों की गणना के आधार पर किसी भी तरह से बोलबाला कर सकता है, ओली की अगुवाई वाली सरकार और दाहाल-नेपाल विद्वान समूह अपने स्वयं के पक्ष में विवादास्पद बयान दे रहे हैं। कुछ दिन पहले, प्रधानमंत्री ओली ने भी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में, आसन्न विरोध की चेतावनी दी थी यदि इसे संसद में बहाल करने का आदेश दिया गया था। यह प्रधान मंत्री द्वारा सदन के विघटन के बाद से लिए गए सभी बड़े फैसलों का कारण होगा, जिसमें मध्यावधि चुनाव शामिल हैं, जो कार्रवाई का स्वाभाविक कोर्स होगा। हालाँकि, अगर प्रधानमंत्री अपने फैसले के खिलाफ बड़े पैमाने पर फैसला सुनाते हैं।

पाकिस्तान के पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रमुख जीवन शैली प्रकाशक Ounousa के साथ दूरसंचार स्याही ने किया समझौता ज्ञापन

तालिबान सदस्यों को विदेशी नागरिकों को शरण देने के लिए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -