पाकिस्तान के पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
पाकिस्तान के पीएम ने श्रीलंकाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे से मुलाकात की जिस दौरान उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों और हितों के साझा क्षेत्रों पर चर्चा की, जिसमें व्यापार और पर्यटन पहलू शामिल हैं जिससे दोनों देशों को फायदा हो सकता है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर लंबी चर्चा हुई। कोलंबो पेज ने बताया कि पाकिस्तानी नेता ने कहा कि वार्ता अत्यधिक उत्पादक थी। दोनों नेताओं ने दोनों देशों में कृषि को बढ़ावा देने के लिए तकनीकी ज्ञान का आदान-प्रदान कैसे किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई।

दोनों नेताओं ने कहा कि उनका लक्ष्य कृषि अर्थव्यवस्था का इस तरह से उत्थान करना है जिससे किसानों को अधिक आय और उपभोक्ताओं को रियायती मूल्य उपलब्ध हो सके। खान ने कहा कि पाकिस्तान की कृषि अर्थव्यवस्था श्रीलंका से काफी मिलती-जुलती है। पाकिस्तान श्रीलंका के निर्यात क्षेत्र का प्रमुख खिलाड़ी है। अखबार ने कहा, पाकिस्तान के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच व्यापार संवर्धन और निवेश के अवसरों के विस्तार की संभावनाओं पर भी ध्यान केंद्रित किया।

कोरोना महामारी पर नियंत्रण के साथ राष्ट्रपति राजपक्षे ने पाकिस्तान के लोगों को श्रीलंका आने का न्योता दिया। खान ने मंगलवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे के साथ बैठक के बाद एक संबोधन में कहा कि उनकी पहली यात्रा का उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है। खान ने कहा कि वह करोड़ों डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के जरिए श्रीलंका के साथ व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने की राह देख रहे हैं।

प्रमुख जीवन शैली प्रकाशक Ounousa के साथ दूरसंचार स्याही ने किया समझौता ज्ञापन

तालिबान सदस्यों को विदेशी नागरिकों को शरण देने के लिए कही ये बात

सोलरविंड्स हमलावरों ने नासा, फेडरल एविएशन एडमिन नेटवर्क को बनाया अपना निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -