खतरनाक तूफान में तब्दील हुआ चक्रवाती तूफ़ान वायु
खतरनाक तूफान में तब्दील हुआ चक्रवाती तूफ़ान वायु
Share:

नई दिल्ली : चक्रवात ‘वायु’ गुजरात के तट की ओर बढ़ने के साथ ही बेहद खतरनाक तूफान में तब्दील हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर के वक्त यह वेरावल तट से 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराएगा। हालांकि आमतौर पर तूफान टकराने के बाद कमजोर पड़ जाता है। लेकिन मौसम विभाग का आकलन है कि अगले 24 घंटे में यह चक्रवात काफी तबाही मचा सकता है।

तटीय क्षेत्रों में दिखने लगा चक्रवाती तूफान वायु का असर

भारी बारिश की आशंका 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग ने गुजरात और दमन द्वीव के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इस बीच, बुधवार को गृहमंत्रालय ने गुजरात के दस जिलों में आम अलर्ट जारी किया है। एनडीआरएफ की 52 टीमों को गुजरात भेजा गया है, जबकि सेना को स्टैंड बाय पर रखा गया है। इतना ही नहीं तूफान से निपटने के लिए नौसेना के विमानों और पोतों को भी तैयार रखा गया है।

खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार रोडवेज बस, कई यात्री गंभीर

राहत एंव बचाव कार्य जारी 

इसी के साथ गृह सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में बचाव और राहत अभियान को लेकर बैठक की गई। मंत्रालय ने गुजरात और दमन द्वीव प्रशासन से समय रहते लोगों के सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने को कहा है। पश्चिम रेलवे ने बुधवार को बताया कि चक्रवात वायु के चलते आने वाली संभावित आपदा को देखते हुये रेलवे ने 70 ट्रेनों को रद्द कर दिया और 28 ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रोकने का फैसला किया है। पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने यह जानकरी दी। 

कोरबा में दर्दनाक सड़क हादसा पिकअप से जा भिड़ी कार, एक की मौत

ओडिशा सीमा पर जवानों के हाथ लगी बड़ी सफलता, भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार बरामद

उत्तराखंड के इन इलाकों में जमकर बरसे बदरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -