तटीय क्षेत्रों में दिखने लगा चक्रवाती तूफान वायु का असर

नई दिल्ली : अरब सागर में हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवाती तूफान 'वायु' के 13 जून को गुजरात पहुंचने की आशंका हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में तूफान गंभीर रूप ले सकता है। चक्रवाती तूफान वायु के चलते 12 और 13 जून को हाई टाइड की संभावना, कोंकण क्षेत्र के पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधदुर्ग के सभी समुद्री तट अगले दो दिन के लिए बंद किए जा सकते हैं।

कोरबा में दर्दनाक सड़क हादसा पिकअप से जा भिड़ी कार, एक की मौत

चलने लगी तेज हवाएं 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस तूफान का असर महाराष्ट्र में भी दिखना शुरू हो गया है। मुंबई में तेज हवाएं चल रही हैं। जिसके चलते कई पेड़ भी गिर गए हैं। साथ ही कुछ अन्य तटीय इलाकों में भी सुबह से तेज हवाएं चल रही हैं। तूफान को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है। राज्य सरकार ने तटीय और दक्षिण गुजरात में 'हाई अलर्ट' जारी किया है। तटीय इलाकों में एनडीआरएफ जवानों को तैनात किया है। 

ओडिशा सीमा पर जवानों के हाथ लगी बड़ी सफलता, भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार बरामद

तट के करीब पहुंचा तूफ़ान 

जानकारी के मुताबिक सेना को भी तैयार रहने को कहा गया है। हालात से निपटने के लिए सेना भी तैयारियों में जुटी हैं। करीब 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गुजरात के पार्टी कार्यकर्ताओं से मदद करने के लिए अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "चक्रवात 'वायु' गुजरात तट के करीब पहुंचने वाला है। मैं गुजरात के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे इसके रास्ते में आने वाले सभी क्षेत्रों में मदद के लिए तैयार रहें। मै चक्रवात से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

उत्तराखंड के इन इलाकों में जमकर बरसे बदरा

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा की उत्तराखंड में हार्ट अटैक से मौत

बेपटरी हुई मालगाड़ी की कवरेज से बौखलाए पुलिसकर्मियों ने कर डाली पत्रकार की पिटाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -