मुंबई में तबाही मचाने बहुत करीब पहुंच गया है निसर्ग तुफान
मुंबई में तबाही मचाने बहुत करीब पहुंच गया है निसर्ग तुफान
Share:

चक्रवात निर्सग, जो दक्षिण-पश्चिम से आ रहा है, 1891 के बाद से शहर में लैंडफॉल बनाने वाला पहला गंभीर चक्रवात होगा. बता दे कि 20 मिलियन लोगों के साथ, मुंबई भारत का सबसे अधिक आबादी वाला शहर है. पहले ही कोरोना ने मुंबई को बुरी तरह अपनी चपेट में ले रखा है. 

पंजाब : यह शख्स खालिस्तानी एजेंडे के लिए जमा कर रहा था पैसा

तूफान को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवात मुंबई से 215 किमी (134 मील) था - और एक "गंभीर चक्रवाती तूफान" में बदल गया था.बाद में उन्होंने कहा कि चक्रवात ने गति बढ़ गई थी, और लगभग 13 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहा था. वही, मुंबई में मंगलवार से ही भारी बारिश हो रही है.

हरियाणा : रिक्शा चलाने वालों को मिलने वाला कर्ज, ब्याज भी लगेगा बहुत कम

चक्रवात को लेकर स्थानीय सरकार का कहा है कि किनारे के पास बने घरों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित किया जा रहा है. तटरक्षक बल ने कहा कि उसने सुरक्षा के लिए 18 नावों से 109 मछुआरों को ले लिया था. सरकार ने लोगों से अपने घरों में सुरक्षित रहने और कंटेनर में कीमती सामना रखने के लिए कहा है. साथ ही, चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' के मद्देनजर गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में समुद्र तट के पास रहने वाले लगभग 43,000 लोगों को अब तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 13 टीमों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF)की छह टीमों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है. वलसाड और नवसारी जिलों में हवा की गति 60-80 किलोमीटर हो सकती है. आइएमडी के महानिदेशक मृत्युंज्य महपात्र ने इसकी जानकारी दी है.

लॉकडाउन 5 में टूटने वाला है कोरोना का रिकॉर्ड, हर रोज सामने आ रहे 8 हजार से अधिक संक्रमित

Boycott China: भारत में फिर शुरू हुआ भावनाओं का धंधा

हरियाणा : राज्य में कई रूटों पर चलेंगी रोडवेज की बसें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -