लॉकडाउन 5 में टूटने वाला है कोरोना का रिकॉर्ड, हर रोज सामने आ रहे 8 हजार से अधिक संक्रमित
लॉकडाउन 5 में टूटने वाला है कोरोना का रिकॉर्ड, हर रोज सामने आ रहे 8 हजार से अधिक संक्रमित
Share:

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या दो लाख को पार कर 207615 हो गई है. बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 8,909 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 217 लोगों की इस दौरान मौत हुई है. आपको बता दें कि ये लगातार पांचवां दिन था जब देश में 8 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं. 29 मई से लगातार नए मामलों में तेजी दर्ज की गई है. 

पंजाब : बीज घोटाले में तेज हुई कार्यवाही, एक और व्यक्ति हुआ गिरफ्तारी

इस मामले को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 1,01,497 एक्टिव मामले हैं, जबकि स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,00,302 हो गई है. महाराष्ट्र में इस वायरस से सक्रमितों की संख्या 72 हजार को पार कर गई है. यहां दूसरी बार 100 से ज्यादा लोगों की एक ही दिन में मौत दर्ज की गई है. इसकी वजह से यहां पर अब तक 29 पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई है. वहीं राजधानी दिल्‍ली में 2 जून को रिकॉर्ड 1,298 नए मामले सामने जिसके बाद यहां पर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,132 हो गई है.

फेम इंडिया ने जारी की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का डटकर सामना करने वाले 50 लोकप्रिय जिलाधिकारियों की लिस्ट

कोरोना संक्रमण के बीच कुछ बेहद चौंकाने वाली जानकारी सामने निकलकर आ रही हैं. आपको बता दें कि देश में पहली बार 24 मार्च को लॉकडाउन का पहला चरण लागू किया गया था. इसके बाद इसके चार चरण बीत गए हैं और पांचवां चरण चालू है. इस दौरान तो आंकड़े सामने आए हैं उसके मुताबिक हर लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में तेजी आई है. लेकिन लॉकडाउन के चौथे चरण में रिकार्ड 90 हजार से अधिक मरीज सामने आए. वहीं लॉकडाउन 5 में इस रिकॉर्ड के भी टूटने की पूरी आशंका दिखाई दे रही है. बीते चार दिनों में 30 हजार से अधिक मामलों का सामने आना इस बात की तसदीक भी करता दिखाई दे रहा है.

Boycott China: भारत में फिर शुरू हुआ भावनाओं का धंधा

हरियाणा : राज्य में कई रूटों पर चलेंगी रोडवेज की बसें

पंजाब : यह शख्स खालिस्तानी एजेंडे के लिए जमा कर रहा था पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -