पंजाब : यह शख्स खालिस्तानी एजेंडे के लिए जमा कर रहा था पैसा
पंजाब : यह शख्स खालिस्तानी एजेंडे के लिए जमा कर रहा था पैसा
Share:

कोरोना के कहर के बीच इसी साल 29 जनवरी को घुमार मंडी स्थित ज्वैलर्स से दो किलो सोना लूटने के मामले के मास्टरमाइंड को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम कंट्रोल यूनिट की टीम ने आरोपी को मोहाली से काबू किया. आरोपी की पहचान तेजिंदर सिंह उर्फ तेजा निवासी महदपुर थाना बलाचौर (नवांशहर) के तौर पर हुई है. साथ ही, डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि आरोपी पंजाब में शांति भंग करने के लिए खालिस्तानी एजेंडे को बढ़ावा देने में जुटा था. वह इसके लिए पैसे इकट्ठे कर रहा था. पुलिस ने उसे मंगलवार को मोहाली में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. अदालत ने उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. 

2 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, हिलाकर रख देगा मौत का आंकड़ा

इस मामले को लेकर डीजीपी गुप्ता के अनुसार आरोपी तेजा के पास से पंजाब पुलिस की वर्दी, सीमा सुरक्षा बल का पहचान पत्र बरामद किया गया है. इनके बल पर आरोपी प्रतिबंधित एरिया में जाकर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. वही, उसके कब्जे से एक 30 बोर चीनी पिस्तौल, दस कारतूस और कार बरामद की गई है. वही, पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने नकली पहचान पत्र, आधार कार्ड, नोएडा से ड्राइविंग लाइसेंस भी तैयार करवा रखे थे. वह दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और यूपी के एरिया में छिपता रहा. आरोपी पर हत्या, हत्या का प्रयास और डकैती जैसे 25 मामले दर्ज है.

मुंबई से तूफान की हो सकती है जोरदार टक्कर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुरुआती पूछताछ में आरोपी का कहना है कि वह कट्टरपंथी हैं और विभिन्न जेलों में रहने के चलते वह कुछ कट्टरपंथियों के संपर्क में है. वे उसे सुनियोजित कत्ल करने के लिए प्रेरित कर रहे थे. वह अपने नजदीकी साथी रछपाल सिंह उर्फ दोला निवासी गांव भुच्चर कलां जिला तरनतारन के साथ मिलकर बठिंडा के तलवंडी साबो और मौड़ एरिया में बैंक कैश वैन को लूटने की योजना बना रहा था. इसके लिए वह रेकी भी कर चुके हैं. 2019 में जेल से बाहर आने के बाद उसने रछपाल सिंह के साथ मिलकर सीमा पार से आधुनिक हथियार भी प्राप्त किए थे. फिलहाल वह तरनतारन में हुए कत्ल के मामले में फरार चल रहा था.

मध्‍य प्रदेश में भी दिखेगा निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश के आसार

सीएम येदियुरप्पा ने इन कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश किए जारी

बिजली बिल उपभोक्ताओं को शिवराज सरकार ने दी बड़ी राहत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -