हरियाणा : राज्य में कई रूटों पर चलेंगी रोडवेज की बसें
हरियाणा : राज्य में कई रूटों पर चलेंगी रोडवेज की बसें
Share:

हरियाणा सरकार अनलॉक-वन में अपनी बस सेवाओं को विस्तार देने में जुटी है. राज्य के भीतर कई जिलों में कुछ बसों को चलाने के बाद अब गांव के 200 से अधिक रूटों पर भी बसें चलेंगी. बसें शाम को जिस गांव में अपना आखिरी फेरा लगाएंगे, उसी गांव में उन बसों का ठहराव होगा. वापस आने की बजाय ये बसें सुबह यात्रियों को उस गांव से लेकर वापस लौटेंगी.

मुंबई में तबाही मचाने के लिए करीब आ रहा तूफान, NDRF की 20 टीमों को किया गया तैनात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गांव के रूट जिलों में तय किए गए हैं. इनकी संख्या जिलों के रोडवेज विभाग के महाप्रबंधकों द्वारा धीरे-धीरे बढ़ाई जाएंगी. इसके अलावा लगभग सभी जिलों से 150 रूटों पर आज (तीन जून) से लांग रूट की बसें भी शुरू हो जाएंगी. विभिन्न जिलों से ये बसें देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, अलीगढ़, अलवर, मथुरा, अजमेर, जयपुर, चूरु, सूरतगढ़, जालंधर, होशियारपुर, सरदूलगढ़, आगरा, बालसमंद, पटियाला,अमृतसर व कटड़ा इत्यादि रूटों पर तक जाएंगी. दूसरे राज्यों में चलने वाली लांग रूट बसों में बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन होंगी. 

क्या सीएम योगी जल्द करने वाले है नोएडा का दौरा ?

इसके अलावा हरियाणा परिवहन विभाग के पोर्टल पर इसकी बुकिंग बुधवार से खुल जाएगी. टाइम टेबल भी पोर्टल पर मौजूद होगा. सोशल डिस्टेंसिंग के चलते एक बस में यात्रियों की संख्या 30 से 35 ही रहेगी. इसके अलावा प्रदेश में विभिन्न जिलों में भी बस सेवा को और विस्तार दिया जाएगा. एक जिले से दूसरे जिलों में बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी. वही, कुल मिलाकर अनलॉक-वन में हरियाणा रोडवेज की 400 से अधिक रूटों पर आज से बसें चलनी शुरू होंगी. इसके अलावा सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को भी निर्देश दे दिए गए हैं कि उनके जिलों में जो भी लोकल रूट उन्हें ऐसा प्रतीत होता है, जहां यात्रियों की संख्या अधिक है. वे वहां सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल के तहत बसें शुरू कर सकते हैं. 

एमपी : ध्वस्त अर्थव्यवस्था को इस तरह पटरी पर लाएगी सरकार

दुनिया में काम करने के तरीके में कोरोना वायरस ने किया बड़ा बदलाव

निसर्ग तूफान की वजह से आज इंदौर में भी बरस सकते है बादल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -