63 वर्षीय शख्स को कॉल कर रोने लगा साइबर ठग, सुनकर पिघला बुजुर्ग का दिल और फिर...
63 वर्षीय शख्स को कॉल कर रोने लगा साइबर ठग, सुनकर पिघला बुजुर्ग का दिल और फिर...
Share:

मुंबई: मुंबई से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक ठग ने 63 वर्षीय शख्स से कहा कि मैं आपके बेटे का दोस्त बोल रहा हूं। उसने हूबहू बेटे के दोस्त की आवाज में बात की थी। इसी के साथ ठग ने 3 लाख रुपये की चपत लगा दी। मंगलवार को पुलिस ने यह खबर दी। प्राप्त खबर के मुताबिक, यह घटना 2 मार्च को हुई थी, किन्तु केस सोमवार दोपहर पूर्वी उपनगर के भांडुप में दर्ज किया गया। पुलिस अफसर ने बताया कि शिकायतकर्ता की दो बेटियां एवं एक बेटा है। तीनों विदेश में रहते हैं। 2 मार्च को उनके पास एक अज्ञात नंबर से वॉट्सएप पर वॉयस कॉल आई।

कॉल करने वाले ने कहा कि मैं आपके बेटे का दोस्त हूं, कनाडा में रहता हूं। इसी के साथ कॉल करने वाले ने अपना नाम विकास गुप्ता बताया। चूंकि पीड़ित विकास गुप्ता को बचपन से जानते थे तथा कॉल करने वाले की आवाज गुप्ता से मिलती जुलती थी, इसलिए पीड़ित ने उस पर भरोसा कर लिया। तत्पश्चात, फोन करने वाला यह बोलते हुए रोने लगा कि वह मुसीबत में है तथा उसे तुरंत पैसों की आवश्यकता है। फिर पीड़ित ने कॉल करने वाले के खाते में 2 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए तथा अपने 2 दोस्तों से भी 50-50 हजार रुपये स्थानन्तरित करवा दिए।

पुलिस अफसर ने बताया कि जब जालसाज ने फिर से पैसों की मांग की तो पीड़ित को शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है। उसने कॉल करने वाले को वीडियो कॉल किया, जिसका जवाब नहीं दिया गया, तब पुष्टि हुई कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। फिर 3 मार्च को पीड़ित ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई। बीमारी की वजह से वह उसी दिन पुलिस स्टेशन नहीं जा सके। सोमवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की तहकीकात आरम्भ की। 

15 दिन में 3 बार बेची गई जेपी नड्डा की पत्नी की कार, बड़े रैकेट का हुआ भंडाफोड़

10 अप्रैल से शुरू हो रहा चारधाम यात्रा का पंजीकरण, गंगोत्री मंदिर के कपाट खुलने की तारीख तय होना बाकी

झारखंड भूमि घोटाले मामले में ED ने मोहम्मद सद्दाम को किया गिरफ्तार, हेमंत सोरेन से जुड़े तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -