यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला
यहां पर बिना मास्क के घूम सकेंगे लोग, सरकार ने लिया फैसला
Share:

वॉशिंगटन: देश को पूर्व-महामारी जीवन की ओर वापस भेजने के लिए, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने गुरुवार को पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए इनडोर मास्क-पहनने के मार्गदर्शन में ढील दी, जिससे उन्हें ज्यादातर जगहों पर सुरक्षित रूप से मास्क पहनना बंद करने की अनुमति मिली। सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने गुरुवार को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में कहा, "पूरी तरह से टीका लगाया गया है, बड़े या छोटे, बिना मास्क या शारीरिक गड़बड़ी के, इनडोर और बाहरी गतिविधियों में भाग ले सकता है। यदि आप पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं, तो आप उन चीजों को करना शुरू कर सकते हैं जिन्हें आपने महामारी के कारण करना बंद कर दिया था। हम सभी इस क्षण के लिए तरस रहे हैं जब हम सामान्य स्थिति में वापस आ सकते हैं।"

सीडीसी के पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए सामान्य स्थिति में वापस आने का रास्ता प्रदान करने के लिए सीडीसी की आलोचना का सामना करने के बाद रद्द कर दिया गया। उसने न केवल व्यक्तियों के लिए बल्कि पूरी अमेरिकी आबादी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वैज्ञानिक रूप से आधारित सीडीसी के दृष्टिकोण का बचाव किया है। 

वालेंस्की ने कहा कि परिणामस्वरूप संक्रमण में कम वायरल लोड होने की संभावना है, अवधि में कम हो सकता है, और दूसरों को संचरण का कम जोखिम हो सकता है। इस बीच, आवश्यकता यात्रा के दौरान, बसों, ट्रेनों, विमानों और सार्वजनिक परिवहन पर मास्क पहनने के लिए, अभी भी खड़ा है। वालेंस्की ने कहा, और विज्ञान के उभरने के साथ यात्रा के लिए मार्गदर्शन अपडेट किया जाएगा।

इजराइल ने दिखाया बड़ा दिल, उठाएगा केरल की सौम्या संतोष के परिवार का पूरा खर्च

रूसी स्कूल हमले में मारे गए नौ लोगों का किया गया अंतिम संस्कार

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -