करोड़ों के अमेरिकी डॉलर लेकर भागने वाले थे तुर्कमेनिस्तान, IGI एयरपोर्ट पर 9 गिरफ्तार
करोड़ों के अमेरिकी डॉलर लेकर भागने वाले थे तुर्कमेनिस्तान, IGI एयरपोर्ट पर 9 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: आईजीआई हवाई अड्डे पर तुर्कमेनिस्तान (Turkmenistan) की फ्लाइट टेक ऑफ करने ही वाली थी कि 88 लोगों को आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने रोक लिया। जांच के दौरान उनके पास से बरामद साढ़े पांच करोड़ रुपए से भी अधिक कीमत के US डॉलर बरामद हुआ। 

डि-बोर्ड करने के बाद जब जांच की गई तो पता चला कि हिरासत में लिए गए 88 में से 48 लोगों के पास निर्धारित सीमा के मुताबिक ही विदेशी करेंसी मौजूद है। जिसके बाद 48 लोगों को रिहा दिया गया। 31 लोगों को पेनल्टी के बाद छोड़ा गया। वहीं 9 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया। उनके पास से बरामद 3.83 करोड़ रुपए कीमत से भी अधिक के अमरीकी डॉलर जब्त कर लिए गए।

IGI एयरपोर्ट के कस्टम आयुक्त मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि घटना गत 18 दिसम्बर की है। हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर फ्लाइट क्रमांक टी5-532 जो तुर्कमेनिस्तान के लिए टेक ऑफ करने ही वाली थी। एक सूचना के बाद फ्लाइट में बैठे 88 यात्री को रोक लिया गया। जांच के दौरान पता चला कि हिरासत में लिए गए 88 में 48 यात्रियों के पास से बरामद अमरीकी डॉलर निर्धारित सीमा के अनुरूप है। जिसके बाद उन 48 यात्रियों को रिहा कर दिया गया,जबकि 31 यात्रियों पर पेनल्टी लगाई गई और 9 को गिरफ्तार कर लिया गया।

घोड़े बेचकर सोता रहा पूरा परिवार, पूरे घर को साफ़ कर गए चोर

6 महीने के बच्चे का पड़ोसी ने किया अपहरण, मामला हुआ दर्ज

मासूम को चीज़ दिलाने ले गया युवक लेकिन किया दुष्कर्म और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -