आज से PM मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी करेगा संस्कृति मंत्रालय, आप भी ले सकते हैं हिस्सा

नई दिल्ली: आज देश के पीएम नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने खास मेगा प्लान तैयार किया है। पूरे देश में विभिन्न जगहों पर कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, तो वहीं नमो ऐप (Namo App) पर पीएम मोदी के जन्मदिन से संबंधित एक प्रदर्शनी दिखाई जाएगी। इस बीच भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) आज से पीएम मोदी को मिले उपहारों और स्मृति-चिन्हों की ई-नीलामी शुरू करने जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों और स्मृति चिन्हों की ये ई-नीलामी 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक जारी रहेगी। संस्कृति मंत्रालय के मुताबिक, स्मृति-चिन्हों और तोहफों में मेडल जीतने वाले ओलंपियन और पैरालिंपियन के स्पोर्ट्स गियर और उपकरण, अयोध्या राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, मूर्तियां, पेंटिंग, अंगवस्त्र आदि शामिल हैं।

बता दें कि इस ई-नीलामी में आप भी भाग ले सकते हैं। 17 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच वेबसाइट https://pmmementos.gov.in के जरिए कोई भी व्यक्ति या संगठन ई-नीलामी में हिस्सा ले सकता है। संस्कृति मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि ई-नीलामी से मिलने वाली धनराशि गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन को प्रदान की जाएगी।

आज लगाए जाएंगे 1.5 करोड़ टीके, जानिए क्या खास है BJP का प्लान

GST परिषद की बैठक आज, इन मुद्दों पर किया जा सकता है अहम् विचार

मुंबई में दो बड़े हादसे, निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -