बरसाना में उमड़ी 2 लाख भक्तों की भीड़, 2 की हुई मौत, कई बेहोश

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा के बरसाना में राधाष्टमी के चलते दर्शन करने आए दो भक्तों की मौत हो गई। शनिवार प्रातः लाडली जी के मंदिर में अभिषेक-पूजन का कार्यक्रम हो रहा था। लगभग 2 लाख श्रद्धालु दर्शन के लिए बरसाना पहुंचे हैं। इसी के चलते लाडली जी के मंदिर की सीढ़ियों पर एक बुजुर्ग महिला बेहोश हो गईं। उन्हें CHC लाया गया। वहां उनकी मौत हो गई।

वहीं, बरसाना के सुदामा चौक पर भी एक वृद्ध की मौत हो गई। उनकी पहचान नहीं हो सकी है। इसके अतिरिक्त, लाडली जी के मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए भारी आंकड़े में श्रद्धालु पहुंचे हैं। भारी भीड़ और गर्मी की वजह से कुछ लोग रात में बेहोश हो गए। उन्हें लोग भीड़ के बीच से निकालकर हॉस्पिटल लेकर गए। शनिवार यानी 23 सितंबर को राधाष्टमी ​​​​का पर्व बरसाना में​ मनाया जा रहा है। मथुरा-वृंदावन में देशभर से भक्त कल रात से ही पहुंचना आरम्भ हो गए। शनिवार प्रातः लगभग 4 बजे राधाजी जन्म के साथ उनका अभिषेक किया गया। इस के चलते यहां भीड़ का दबाव बहुत अधिक हो गया। अनुमान है कि लगभग 2 लाख भक्त पहुंचे हैं।

हालांकि, भीड़ की वजह से मौत की बात को प्रशासन से खारिज किया है। कलेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि किसी भी भक्त की भीड़ के दबाव में मौत नहीं हुई है। एक वृद्ध महिला, जिनका शुगर लेवल हाई हो गया था। वो धर्मशाला में ठहरी हुई थीं। बिना कुछ खाए-पिए उन्होंने दवा ली थी। तत्पश्चात उनकी मौत हो गई। वहीं, दूसरे वृद्ध को दिल का दौरा पड़ा था। जब उनकी मौत हुई। वह चबूतरे पर बैठे थे। सोशल मीडिया पर कुछ लोग भीड़ में दम घुटने से दोनों की बातें लिख रहे हैं, जोकि सही नहीं है। वहीं, मथुरा पुलिस ने भी इस मामले में बयान जारी किया है। पुलिस का दावा है कि भीड़ या दम घुटने के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।

इस कंटेस्टेंट ने बताया रिएलिटी शो का सच, बोली- 'वाकई में कुछ रियल नहीं है'

'आतंकी निज्जर की हत्या से जुड़ी जानकारी छिपा रहे ट्रुडो..', कनाडाई सांसद का अपने PM पर हमला

नए संसद भवन को 'मोदी मल्टीप्लेक्स' कहना चाहिए, यह भयभीत करने वाला स्थान - कांग्रेस नेता जयराम रमेश का दावा

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -