'आतंकी निज्जर की हत्या से जुड़ी जानकारी छिपा रहे ट्रुडो..', कनाडाई सांसद का अपने PM पर हमला
'आतंकी निज्जर की हत्या से जुड़ी जानकारी छिपा रहे ट्रुडो..', कनाडाई सांसद का अपने PM पर हमला
Share:

ओटावा: भारत-कनाडा राजनयिक विवाद के बीच, ब्रिटिश कोलंबिया के प्रमुख डेविड एबी ने कहा है कि उन्हें "दृढ़ता से" संदेह है कि जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली सरकार ऐसी जानकारी छिपा रही है जो प्रांत को खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी को सुरक्षित रखने में मदद कर सकती है। बता दें कि, प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के प्रमुख निज्जर की जून में ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कनाडा के सांसद डेविड एबी ने कहा कि, "अच्छी जानकारी साझा नहीं की गई है। ओटावा यह सुनिश्चित करना चाहता है कि प्रांत के पास अपने निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक विवरण हों।'

कनाडा की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उनके देश ने "विश्वसनीय आरोप" साझा किए हैं कि भारत सरकार "सप्ताह पहले" निज्जर की हत्या में शामिल हो सकती है। ट्रुडो ने कहा था कि, 'कनाडा ने विश्वसनीय आरोप साझा किए हैं - जिनके बारे में मैंने सोमवार को बात की थी - भारत के साथ। हमने ऐसा कई सप्ताह पहले किया था। हम भारत के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के लिए वहां हैं। हमें उम्मीद है कि वे हमारे साथ जुड़ेंगे ताकि हम बहुत गंभीरता से इसकी तह तक पहुंच सकें।' इस पर डेविड एबी ने कहा कि निज्जर की हत्या के बारे में उन्हें जो कुछ भी पता था वह "सार्वजनिक दायरे में" था।

एबी ने कहा कि, यह कनाडाई सुरक्षा खुफिया सेवा (CSIS) निदेशक के साथ एक ब्रीफिंग के बावजूद आया। एबी ने मीडिया को बताया कि, "मैं समझता हूं कि CSIS को नियंत्रित करने वाले अधिनियम में सुधार की आवश्यकता हो सकती है, ताकि वे इस जानकारी को साझा करने में सक्षम हो सकें।" उन्होंने कहा कि, "अगर इसकी आवश्यकता है, तो आइए इसे पूरा करें, क्योंकि एकमात्र तरीका जिससे हम इस पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं, वह संघीय सरकार द्वारा जानकारी के साथ प्रांतीय सरकार पर भरोसा करना और हमारे स्थानीय समुदायों में इस पर कार्रवाई करने में सक्षम होना है।" 

कनाडा की घेराबंदी में जुटा भारत:-

इस बीच, भारत ने अपने प्रमुख पश्चिमी साझेदारों और दोस्तों को कनाडाई धरती से भारत विरोधी तत्वों की बढ़ती गतिविधियों पर अपनी चिंताओं से अवगत कराया है। अलग से, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि कनाडा ने निज्जर की हत्या से संबंधित मामले पर भारत को कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। उन्होंने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि, "इस मामले में कनाडा द्वारा कोई विशेष जानकारी (हमारे साथ) साझा नहीं की गई है। हम (इस मामले में) हमें प्रदान की गई किसी भी विशिष्ट जानकारी पर गौर करने को तैयार हैं।"

बता दें कि, कनाडा की धरती पर खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की "संभावित" संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध गंभीर तनाव में आ गए हैं। भारत ने मंगलवार को आरोपों को "बेतुका" और "प्रेरित" कहकर खारिज कर दिया और इस मामले में ओटावा द्वारा एक भारतीय अधिकारी को निष्कासित करने के बदले में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया था।

'जस्टिन ट्रुडो पिछले 50 सालों के सबसे खराब प्रधानमंत्री..', क्या भारत से पंगा लेकर अपने ही देश में घिरते जा रहे कनाडाई पीएम ?

'हिन्दुओं कनाडा छोड़ो, भारत जाओ..', SFJ आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की खुली धमकी

'सूअर का गोश्त खाते हुए कहा बिस्मिल्लाह..', टिकटॉकर को हुई 2 साल की जेल, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -