पिथौरागढ़ में दरका पहाड़, खतरे में पड़ी 300 पर्यटकों की जिंदगी
पिथौरागढ़ में दरका पहाड़, खतरे में पड़ी 300 पर्यटकों की जिंदगी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से एक बड़ी खबर आ रही है यहाँ भूस्खलन के पश्चात् एक मुख्य सड़क बह जाने से कम से कम 300 यात्री फंस गए हैं। लखनपुर के समीप धारचूला से 45 किलोमीटर ऊपर लिपुलेख-तवाघाट सड़क पर पहाड़ी का बड़ा हिस्सा गिरने के पश्चात् 100 मीटर रोड बह गया। जिससे यात्री धारचूला और गुंजी में फंसे रह गए। एक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, "पिथौरागढ़ के बाहरी क्षेत्र में, लिपुलेख-तवाघाट मोटर रोड, धारचूला से 45 किलोमीटर ऊपर लखनपुर के पास, भूस्खलन की वजह से 100 मीटर बह गया है। तकरीबन 300 लोग धारचूला और गुंजी में फंसे हुए हैं।" 

खबरों के अनुसार, 2 दिनों के पश्चात् सड़क को यातायात के लिए खोल दिए जाने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने प्रदेश के अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, ऊधमसिंह नगर एवं उत्तरकाशी जिलों में धूल भरी आंधी एवं गरज के साथ छींटे पड़ने का अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी कर सभी तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा है। 

उन्होंने कहा, "तीर्थयात्री कृपया सुरक्षित स्थानों पर रहें, अनावश्यक तौर पर यात्रा न करें तथा वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर पार्क करें। मौसम साफ होने पर ही यात्रा करें।" इसके साथ ही कहा गया कि यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम यात्रा के लिए आने वाले सभी भक्तों से अनुरोध है कि वे मौसम का पूर्वानुमान लेने के पश्चात् अपनी यात्रा की योजना बनाएं। यात्रा के चलते अपने साथ रेन कवर, छाता और ऊनी/गर्म कपड़े अवश्य रखें।"

'मोबाइल के लिए छोड़ा पति'! निकाह के 15 दिन बाद ही तलाक पर आई बात

बिहार में फिर मिड डे मील खाने से बिगड़ी 58 बच्चों की तबीयत, मचा हड़कंप

VIDEO! बीच सड़क पर लड़कों ने फैलाई अश्लीलता, चलती स्कूटी पर कर डाली ऐसी हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -