बिहार में फिर मिड डे मील खाने से बिगड़ी 58 बच्चों की तबीयत, मचा हड़कंप
बिहार में फिर मिड डे मील खाने से बिगड़ी 58 बच्चों की तबीयत, मचा हड़कंप
Share:

पटना: बिहार में एक बार फिर से मिड डे मील खाने से 58 विद्यार्थियों की सेहत बिगड़ गई। जिन्हें आनन-फानन में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना बगहा के राजकीय मध्य विद्यालय बरवल की है। विद्यार्थियों ने सब्जी में दवा मिले होने की शिकायत की है। बच्चों का कहना है कि सब्जी में दवा मिली है। जिसके चलते उन्हें उल्टी एवं सिरदर्द होने लगा। तथा फिर बच्चियों ने खाने को फेंक दिया। 

मध्य विद्यालय बरवल के प्रिंसिपल सुधीर मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार की दोपहर बच्चों को एमडीएम खिलाया जा रहा था। इसी के चलते कुछ बच्चों को उल्टी शुरू हो गई। देखते ही देखते कुछ बच्चे बेहोशी की स्थिति पहुंच गये। प्रिंसिपल ने बताया कि इस शिकायत के बाद एमडीएम के खाने को बंद कर दिया गया। साथ ही इसकी खबर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी समेत वरीय पदाधिकारी को दी गई। बच्चों की हालत गंभीर देखते हुए पटखौली ओपी की पुलिस द्वारा महिला एवं एससीएसटी थाने की पुलिस को भी बुलाया गया। ओपी प्रभारी नितेश कुमार ने बताया- जिसके पश्चात् पुलिस के द्वारा इसकी खबर चिकित्सालय को दी गई। तत्पश्चात, अनुमंडल चिकित्सालय के द्वारा मध्य विद्यालय बोरवल में एंबुलेंस उपलब्ध कराया गया। जिसके बाद सभी बच्चों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 

अनुमंडलीय चिकित्सालय के उपाधीक्षक डा.के. बी.एन. ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग से बच्चों की सेहत बिगड़ी है। साथ ही अन्य वजहों की भी जांच की जा रही है। दूसरी और बच्चों ने शिकायत की कि MDM के खाना में खट्टापन था। जिसकी शिकायत उनके द्वारा स्कूल प्रबंधन को की गई थी। बावजूद इसके NGO के द्वारा बच्चों को खाना परोसा गया। जिसे खाने के पश्चात् बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

फोरलेन से सिक्स लेन में परिवर्तित होंगे इंदौर-उज्जैन और देवास-भोपाल हाइवे

डूबते युवकों को बचाने के लिए समुद्र में कूद पड़े विधायक हीरा सोलंकी, 3 को सुरक्षित निकाला, 1 की मौत

वंचितों और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उठाई आवाज़, न्यायपालिका को दी ये सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -