MP: आज से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन
MP: आज से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। ऐसे में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने, मास्क लगाने और हाथों को बार-बार साफ करने के लिए कहा जा रहा है क्योंकि यह एक ही उपाय है जिससे कोरोना से बचा जा सकता है। अब मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को टीके लगाए जाने वाले हैं। कहा जा रहा है इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां हो चुकी है। जी दरअसल राजधानी भोपाल में 177 जबकि प्रदेश में 7000 केंद्रों पर लोगों को टीके लगाए जाने वाले हैं। प्रदेश में सप्ताह में 4 दिन लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है और खबरों के अनुसार प्रदेश में अभी तक 3216000 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं राजधानी में 2.12 लाख लोगों को वैक्सीनेट किया गया है।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ संतोष शुक्ला का कहना है कि 1 अप्रैल से 45 से अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण किया जाने की व्यापक स्तर पर जाम किए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. कमलेश अहिरवार ने कहा है कि भोपाल जिले में बुधवार को 170 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण किया गया राजधानी सहित प्रदेशभर के विभिन्न अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे। इस दौरान राजधानी के जेपी अस्पताल हमीदिया अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर बुजुर्गों की खासी कतार देखी गई।‌

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाने वाला है। ऐसे में इसके लिए प्रदेश में करीब 7 हजार टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे। वहीं राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया है कि, 'कोई भी व्यक्ति अपने शहर के किसी भी केंद्र में टीका लगवा सकेगा।' जी दरअसल भारत सरकार ने साफ कहा है कि मतदान केंद्र की तर्ज पर हितग्राहियों के क्षेत्र नहीं बांटे जाएं। जिसको जिस केंद्र पर सुविधाजनक लगे, वह वहां पर टीका लगवा सकता है। आपको बता दें कि टीकाकरण का समय पहले की तरह ही सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रहेगा, हालांकि जिन केंद्रों में लोग 5 बजे के बाद भी मौजूद रहेंगे, उन्हें टीका लगाया जाएगा।

शुभेंदु और ममता में से कौन मारेगा बाज़ी ? नंदीग्राम में महामुकाबला आज

अब आप भी दे सकते हैं सियासी दलों को चंदा, आज से मिलेंगे इलेक्टोरल बॉन्ड

आज है कृष्ण चतुर्थी, यहाँ जानिए आज का पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -