शुभेंदु और ममता में से कौन मारेगा बाज़ी ? नंदीग्राम में महामुकाबला आज
शुभेंदु और ममता में से कौन मारेगा बाज़ी ? नंदीग्राम में महामुकाबला आज
Share:

कोलकाता: चुनाव आयोग (EC) ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के अंतर्गत आने वाली नंदीग्राम विधानसभा सीट में बुधवार को CRPC की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी थी. इस हाई प्रोफाइल सीट पर आज वोटिंग शुरू हो गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा चुनाव आयोग ने एक हेलीकॉप्टर की मदद से इलाके में निगरानी भी शुरू कर दी है.

उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र की संवेदनशीलता के मद्देनज़र, जो लोग नंदीग्राम के वोटर नहीं हैं, उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है. अधिकारी ने बताया है कि, ‘‘नंदीग्राम संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्र है जहां ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी जैसे हाई प्रोफाइल प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़े नहीं और लोग बगैर किसी डर के मताधिकार का प्रयोग कर सकें.’’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘निषेधाज्ञा लगाने की यही कारण है जो शुक्रवार आधी रात तक लागू रहेगी. जो व्यक्ति नंदीग्राम का वोटर नहीं होगा, उसे मतदान समाप्त होने तक इलाके में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.’’ 

उन्होंने बताया कि धारा 144 लागू होने से पांच या उससे अधिक लोगों के एकसाथ जमा होने पर पाबंदी है. अधिकारी ने बताया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय बलों की 22 टुकड़ियों को तैनात किया गया है. इस क्षेत्र में कुल 355 मतदान केंद्र हैं और इनमें से 75 फीसद केंद्रों पर वेबकास्ट की सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि राज्य पुलिस के साथ मिल कर केंद्रीय बलों ने इलाके में अहम स्थलों पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है.

अब आप भी दे सकते हैं सियासी दलों को चंदा, आज से मिलेंगे इलेक्टोरल बॉन्ड

सेंसेक्स 627 अंक नीचे फिसला, निफ्टी में भी आई गिरवाट

भारत में सामूहिक रूप से डिजिटल भुगतान में हुए बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -