अब आप भी दे सकते हैं सियासी दलों को चंदा, आज से मिलेंगे इलेक्टोरल बॉन्ड
अब आप भी दे सकते हैं सियासी दलों को चंदा, आज से मिलेंगे इलेक्टोरल बॉन्ड
Share:

नई दिल्ली: चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हो रहे चुनावों के बीच सरकार ने इलेक्टोरल बॉन्ड की नई खेप जारी करने की अनुमति दे दी है. इलेक्टोरल बॉन्ड की 16वीं खेप की बिक्री आज यानी 1 अप्रैल से 10 अप्रैल के मध्य होगी. उल्लेखनीय है कि इलेक्टोरल बॉन्ड के द्वारा कोई भी शख्स या संस्था पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ किसी भी राजनीतिक दल को डोनेशन दे सकता है. 

चार राज्यों में चुनाव के मद्देनज़र 17 मार्च से ही आचार संहिता लागू है. इसलिए इन बॉन्डों को जारी करने के लिए निर्वाचन आयोग से भी अनापत्ति हासिल की गई है. इसके पहले इलेक्टोरल बॉन्ड के 15वें खेप की बिक्री 1 से 10 जनवरी 2021 को की गई थी.  वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, 'भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को अपने 29 अध‍िकृत ब्रांच के द्वारा 1 अप्रैल से 10 अप्रैल 2021 के बीच इलेक्टोरल बॉन्ड के 16वें चरण को जारी करने और इसको इनकैश करने की स्वीकृति दी गई है.' 
 
बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के जिन 29 ब्रांच पर इलेक्टोरल बॉन्ड हासिल किए जा सकते हैं, वो शाखाएं इन शहरों में हैं- कोलकाता, गुवाहाटी, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, पटना, नई दिल्ली, चंडीगढ़, श‍िमला, श्रीनगर, देहरादून, गांधीनगर, भोपाल, रायपुर, मुंबई और लखनऊ. 

सेंसेक्स 627 अंक नीचे फिसला, निफ्टी में भी आई गिरवाट

भारत में सामूहिक रूप से डिजिटल भुगतान में हुए बदलाव

1 अप्रैल से शुरू होगा 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -