अरुणाचल में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमणों का आंकड़ा
अरुणाचल में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमणों का आंकड़ा
Share:

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यहां कहा, देश भर में कोरोना वृद्धि के बीच, अरुणाचल प्रदेश का केसलाड 16,367 हो गया, जबकि 18 और लोगों ने वायरस का सकारात्मक परीक्षण किया। राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. लोबसांग जम्पा ने कहा कि गुरुवार को एक और व्यक्ति गुरुवार को संक्रमण का शिकार हो गया, जो पूर्वोत्तर राज्य में मौत की संख्या को 55 तक धकेल रहा है।

अधिकारी ने कहा, उच्च रक्तचाप के साथ मधुमेह से पीड़ित 80 वर्षीय व्यक्ति की चिंपू स्थित डेडिक कोविड अस्पताल (डीसीएच) में सेप्टिक शॉक के कारण मौत हो गई । एसएसओ ने कहा कि 18 ताजा मामलों में से छह की सूचना कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र से, तीन को पापुम्परे और पश्चिम कामेंग से और पश्चिम सियांग, लोहित, पूर्वी सियांग, ऊपरी सियांग, चांगलांग और लोअर दिबांग घाटी जिले से क्रमशः एक-एक बताई गई।

रैपिड एंटीजन परीक्षणों के माध्यम से सोलह मामलों का निदान किया गया और दो का पता ट्रू नेट परीक्षणों के माध्यम से लगाया गया। उन्होंने कहा कि सात मरीजों को छोड़कर सभी रोगी स्पर्शोन्मुख हैं और कोरोना केयर सेंटर में स्थानांतरित हैं। कोरोना से छत्तीस और लोगों को पाया गया, जो राज्य में कुल वसूली की संख्या को 15,561 तक ले गए। अधिकारी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में अब 751 सक्रिय कोरोनावायरस मामले हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोनोवायरस रोगियों की वसूली दर 95.07 प्रतिशत हो गई है। डॉ. जम्पा ने कहा कि सकारात्मकता और मृत्यु दर क्रमश: 4.93 प्रतिशत और 0.33 प्रतिशत है।

किसानों के समर्थन में बोले राहुल- प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इस कुएं में धकेल दिया है

मिनी ट्रक से टकराने के बाद ट्राले में लगी आग, ज़िंदा जल गया ड्राइवर

37 हज़ार शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम योगी, अब तक 3 लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -