किसानों के समर्थन में बोले राहुल- प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इस कुएं में धकेल दिया है
किसानों के समर्थन में बोले राहुल- प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इस कुएं में धकेल दिया है
Share:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) अधिनियम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और नागरिकों से किसानों के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि बिहार के किसान बिना एमएसपी-एपीएमसी के काफी परेशानी में हैं और अब प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इस संकट में धकेल दिया है। इस स्थिति में किसानों के साथ खड़े होना हर नागरिक का कर्तव्य है।

किसान किसान उपज व्यापार एवं वाणिज्य अधिनियम, 2020, मूल्य आश्र्वासन एवं कृषि सेवा अधिनियम, 2020 पर किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) समझौते और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 का विरोध कर रहे हैं। केंद्र और किसान यूनियन नेताओं के बीच पांचवें दौर की बातचीत आज होगी। एक सप्ताह में तीसरी बातचीत दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर दो बजे होगी।

सरकार को तीन काले कानूनों को वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए और लिखित में देना चाहिए कि एमएसपी जारी रहेगा। किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा, अगर आज की वार्ता से कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आता है तो राजस्थान के किसान एनएच-8 के साथ दिल्ली और जंतर-मंतर पर कैंप करेंगे। हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं पर प्रमुख मार्ग दम तोड़ रहे क्योंकि हजारों किसानों ने तीन कृषि कानूनों को समाप्त कराने की चाहत में लगातार दसवें दिन प्रदर्शन किया।

मिनी ट्रक से टकराने के बाद ट्राले में लगी आग, ज़िंदा जल गया ड्राइवर

37 हज़ार शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम योगी, अब तक 3 लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

महा सरकार ने तय की रेमडेसिविर वैक्सीन की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -